शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल के सीमित दायरे में रहने की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के सीमित दायरे में रहने की संभावना है।

विश्व बाजार में बेहतर सेंटीमेंट के कारण कीमतों की गिरावट पर रोक लगी रह सकती है। पहली तिमाही में चीन की आर्थिक वृद्धि की रफ्र्तार 6.4% पर बरकरार है, जो 6.3% के अनुमान से अधिक है। इस हफ्ते जारी होने वाले यूरोप के जारी होने वाले आर्थिक आँकड़ों पर कारोबारियों की नजर रहेगी।
तांबे की कीमतों के 455-460 रुपये के दायरे में सीमित दायरे में कारोबार करने की संभावना है। चीन के अनुमान से बेहतर आर्थिक आँकड़ों के कारण लंदन में तांबे की कीमतें नौ महीने के उच्च स्तर पर पहुँच गयी हैं। चीन के औद्योगिक उत्पादन और उपभोक्ता माँग में भी बढ़ोतरी हुई है।
जिंक की कीमतों के 228-231 रुपये, लेड की कीमतों के 132-136 रुपये के दायरे में कारोबार करने की संभावना है। निकल की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ 880-890 रुपये के दायरे में कारोबार करने की संभावना है। शंघाई में निकल की कीमतों में 1.1% और जिंक की कीमतों में 0.8% की गिरावट हुई है।
एल्युमीनियम की कीमतों के 147-149 रुपये के दायरे में कारोबार करने की संभावना है। मार्च में चीन में रोजाना के आधर पर एल्युमीनियम का उत्पादन पिछले दो महीने की तुलना में 3.6% कम होकर अक्टूबर के बाद निचले स्तर पर पहुँच गया है। (शेयर मंथन, 18 अप्रैल 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"