शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों के सीमित दायरे में रहने की संभावना - एसएमसी

एसएमसी कमोडिटीज की साप्ताहिक रिपोर्ट के अनुसार बेस मेटल की कीमतों के सीमित दायरे में रहने की संभावना है।
चीन और अमेरिका के प्रमुख वार्ताकार एक वर्ष से चले आ रहे व्यापार विवाद को लेकर इस हफ्रते होने वाली अगले चरण की वार्ता के लिए शंघाई में मंगलवार को मिलेंगे। अमेरिका के साथ चल रहे व्यापार युद्ध के प्रभावों को समाप्त करने के लिए चीन अपनी आर्थिक नीतियों को अधिक लचीला बनायेगा। लेकिन विवाद को बढ़ने से बचाने के लिए अंतिम उपाय के रूप में आक्रामक रूख अपनायेगा।
तांबें की कीमतों में 440 रुपये के स्तर पर सहारे के साथ 460 रुपये तक बढ़त दर्ज की जा सकती है। इंटरनेशनल कॉपर स्टडी ग्रुप के अनुसार विश्व रिफाइंड तांबा बाजार में मार्च के 42,000 टन की कमी की तुलना में अप्रैल में 96,000 टन की कमी दर्ज की गयी है।
लेड की कीमतों में वापसी जारी रह सकती है और कीमतें 152 के स्तर पर सहारे के साथ 165 पर पहुँच सकती हैं। विश्व लेड बाजार में 34,000 टन की कमी की तुलना में 42,000 टन की कमी दर्ज की गयी है। लेड के कम होते भंडार, चीन में कुछ मरम्मत कार्य और आपूर्ति में कमी के कारण कीमतों को मदद मिल सकती है। जिंक की कीमतों में तेजी रहने की संभावना है और कीमतों में 188 रुपये पर सहारे के साथ 197 रुपये तक बढ़त हो सकती है।
निकल की कीमतें 970-1,020 रुपये के दायरे में रह सकती है। एल्युमीनियम की कीमतें एक दायरे रह सकती है और कीमतों को 148 के नजदीक बाधा के साथ 140 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। इंटरनेशनल एल्युमीनियम इंस्टीट्यूट के अनुसार इस वर्ष के पहले 6 महीने में विश्व स्तर पर एल्युमीनियम का उत्पादन 0.5% कम हुआ है। (शेयर मंथन, 29 जुलाई 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"