शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल के एक दायरे में कारोबार करने की संभावना - एसएमसी (SMC)

एसएमसी ने अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट में जिक्र किया है कि बेस मेटल की कीमतों के एक दायरे में कारोबार करने की संभावना है।

क्योंकि बाजार प्रतिभागी बड़े पदों को लेने से बचेंगे क्योंकि चीन में राष्ट्रीय अवकाश के कारण बाजार बंद होने से कारोबारी बड़ी पोजिशन से दूरी बनाये रख सकते हैं। तांबें की कीमतों में निचले स्तरों से रिकवरी हो सकती है और कीमतों में 435 के स्तर पर सहारे के साथ 452 रुपये तक बढ़त दर्ज की जा सकती है। इंटरनेशनल कॉपर स्टडी ग्रुप के अनुसार जून में विश्व स्तर पर रिफाइंड तांबा बाजार में मई के 70,000 टन की कमी की तुलना में 21,000 टन की कमी दर्ज की गयी है।
लेड की कीमतें 150-158 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है। जिक में निचले स्तर पर खरीदारी हो सकती है और कीमतें 177 के स्तर पर सहारे के साथ 188 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। पर्यावरण प्रतिबंधों की खबरों के कारण आपूर्ति को लेकर चिंताओं के कारण जिंक की कीमतों को मदद मिल सकती है। जुलाई में विश्व रिफाइंड जिंक बाजार में जून के 13,800 टन के संशोधित सरप्लस की तुलना में 4,200 टन की कमी दर्ज की गयी है। निकल की कीमतें तेजी के रुझान के साथ कारोबार कर सकती हैं और कीमतें 1,200 रुपये के स्तर पर सहारे के साथ 1,280 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। अगस्त में चीन द्वारा रिफाइंड निकल आयात वर्ष-दर-वर्ष दोगुना से अधिक हो गया है और पिछले महीने की तुलना में 35.3% अधिक हुआ था। कस्टम विभाग के आँकड़ों के अनुसार इंडोनेशिया से चीन का निकल अयस्क का आयात वर्ष-दर-वर्ष 26.5% बढ़ा है।
एल्युमीनियम की कीमतें नरमी के रुझान के साथ सीमित दायरे में कारोबार कर सकती है और कीमतों को 140 के नजदीक बाधा के साथ 132 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। चीनी शहर लुलियांग द्वारा एल्युमिना रिफाइनरियों से उत्पादन में 50% कटौती के अस्थायी प्रतिबंध के बावजूद एल्युमीनियम की कीमतों में गिरावट हुई है। अगस्त के अंत तक तीन प्रमुख जापानी बंदरगाहों पर एल्युमीनियम का स्टॉक पिछले महीने से 5.6% बढ़ कर 3,26,100 टन हो गया है। (शेयर मंथन, 30 सितंबर 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"