शेयर मंथन में खोजें

37,000 रुपये तक घट सकती हैं सोने की कीमतें - एसएमसी

सर्राफा की कीमतों में मिला-जुला रुझान रहने की संभावना है, क्योंकि ब्रेक्जिट को लेकर चिंता और अमेरिका एवं चीन के बीच व्यापार युद्ध को लेकर अनिश्चितता के कारण निवेशक ऊहापोह में हैं।

सोना की कीमतों में 38,000 रुपये के स्तर पर प्रतिरोध के साथ 37,000 रुपये तक गिरावट हो सकती है, जबकि चांदी की कीमतों में 47,300 रुपये के पास बाधा के साथ 45,600 रुपये तक गिरावट हो सकती है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा है कि 15 महीने का व्यापार युद्ध लोगों के अनुमान की तुलना में जल्द ही खत्म हो जायेगा, क्योंकि चीन अमेरिका से एक अधिक कृषि उत्पादों की खरीद कर रहा है। चीनी अधिकारियों ने यहाँ तक कहा कि वे अधिक अमेरिकी उत्पादों को खरीदने के लिए तैयार थे और दोनों पक्ष विवाद को समाप्त करने के लिए यदि निराशाजनक बातें कम करके उत्साहजनक कदम उठाते हैं तो व्यापार वार्ता के अच्छे परिणाम हो सकते हैं।
जुलाई में आठ से अधिक वर्षों में सबसे कम आयात के बाद अगस्त में हॉन्ग-कॉन्ग के रास्ते से चीन का कुल सोने का आयात पिछले महीने की तुलना में 61% बढ़ा है। इसके अलावा रूस में इस साल के पहले पाँच महीनों में सोने का उत्पादन एक साल पहले की समान अवधि के 92.56 टन से बढ़ कर 101.44 टन हो गया। शिकागो फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष चार्ल्स इवांस फेड द्वारा हाल ही में दरों में दो कटौती का समथर्न किया, लेकिन लगता है कि केंद्रीय बैंक आगामी आथिर्क आंकड़ा के लिए अब अच्छी तरह से तैयार है। कोर्ट द्वारा संसद को निलंबित करने के प्रधानमंत्री जॉनसन के फैसले को गैर-कानूनी ठहराये जाने के बाद ब्रिटिश संसद फिर से शुरू हो गया है। जॉनसन इस बात पर जोर दे रहे हैं कि वे बिट्रेन को 31 अक्टूबर तक किसी करार के साथ या बिना किसी करार के यूरोपीय संघ से बाहर निकाल लेंगे। बिट्रेन के अलग होने के करार के रुकने के बाद, यूोपीय संघ ब्रिटेन के अलग होने की तारीख में देरी की उम्मीद कर रहा है, यह मार्च की समय सीमा से पहले ही दो बार स्थगित हो गया है। (शेयर मंथन, 30 सितंबर 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"