शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल की कीमतों में नरमी का रुझान - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ सीमित दायरे में कारोबार करने की संभावना हैं और कीमतों को 3,200 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 2,980 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

अमेरिका सहित दुनिया भर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण तेल की माँग में कमी की आशंका और उत्पादक देशों द्वारा तेल का उत्पादन बढ़ाये जाने की संभावना से आज कीमतों में नरमी है। कोरोना वायरस महामारी में फिर से बढ़ोतरी कुछ बाजारों में तेल माँग की रिकवरी के बाधित होने काफी प्रमाण मौजूद हैं। मनीला से मेलबोर्न तक के शहरों में संक्रमणों से लड़ने के लिए लॉकडाउन की संभावना से ईंधन की माँग में कमी हो सकती है। एपीआई के अनुसार 1 अगस्त को समाप्त हफ्ते में अमेरिकी कच्चे तेल का भंडार 8.6 मिलियन बैरल की गिरावट के साथ 520 मिलियन बैरल रह गया है जबकि बाजार का अनुमान 3 मिलियन बैरल की गिरावट का था। आज अमेरिकी तेल भंडार को लेकर सरकारी आँकड़ें जारी किये जायेंगें।
नेचुरल गैस की कीमतें तेजी के साथ कारोबार कर सकती है और कीमतों को 154 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 166 रुपये के स्तर पर अड़चन रह सकता है। नेचुरल गैस की कीमतों में कल 4% से अधिक की उछाल दर्ज की गयी, क्योंकि अगले 6-10 और 8-14 दिनों में अमेरिका के मध्य-पश्चिम और पूर्वी तट पर मौसम के सामान्य की तुलना में गर्म रहने की उम्मीद है, जिससे कीमतों में उछाल आया है। (शेयर मंथन, 05 अगस्त 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"