शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों में सीमित दायरे में कारोबार करने की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित दायरे में कारोबार करने की संभावना हैं।

तांबे की कीमतें 524 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 531 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। मुद्रास्फीति पर अमेरिकी फेडरल रिजर्व की नीति बदलाव के कारण डॉलर दो साल के निचले स्तर पर पहुँचने के कारण एसएचएफई में एल्युमीनियम को छोड़कर अन्य बेस मेटल की कीमतों में तेजी देखी जा रही है जबकि एलएमई में भी कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। मंगलवार को एक निजी सर्वेक्षण के अनुसार चीन की मैनुफैक्चरिंग गतिविधि अगस्त में लगभग एक दशक में सबसे तेज गति से बढ़ी है। अगस्त में कैसिइन प्रति मार्किट मैन्युफैक्चरिंग परचेजिंग मैनेजर्स इंडेक्स (पीएमआई) जुलाई के 52.8 की तुलना में 53.1 रहा।
जिंक की कीमतें 194 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 198 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। चीन के गैल्वनाइज्ड स्टील-खपत वाले क्षेत्रों जैसे कि ऑटो और मशीनरी में तेजी आ रही हैं जिससे जिंक की कीमतों का मदद मिल सकती हैं। वर्ल्ड स्टील एसोसिएशन के अनुसार चीन में कच्चे स्टील का उत्पादन 9% से अधिक बढ़कर 94.4 मिलियन टन हो गया है। लेड की कीमतें 152 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 156 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। निकल की कीमतों को 1,125 रुपये के पास समर्थन के साथ 1,160 रुपये के स्तर पर रुकावट रह सकता है। बड़े स्तर पर आर्थिक सुधर और चीन में निकल के कच्चे माल की आपूर्ति को लेकर चिंताओं के कारण कीमतों को मिली है।
इंडोनेशिया के वेसा बे स्मेल्टर कॉम्प्लेक्स, देश के प्रमुख निकल प्रसंस्करण केंद्रों में से एक, में गतिविधियां पिछले सप्ताह बाढ़ के कारण बाधित संचालन के बाद फिर से शुरु हो गयी है। एल्युमीनियम की कीमतें 144 रुपये के पास सहारा के साथ 148 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। (शेयर मंथन, 01 सितम्बर 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"