शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों में सीमित दायरे में कारोबार करने की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ सीमित दायरे में कारोबार करने की संभावना हैं।

तांबे की कीमतें 525 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 517 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। डॉलर इंडेक्स के मजबूत होने के कारण शंघाई में बेस मेटल की कीमतों में नरमी देखी जा रही है जबकि एलएमई में भी कीमतों में बढ़ोतरी हुई है क्योंकि निवेशक आज जारी होने वाले अमेरिकी बेरोजगार दावों के आँकड़ों का इंतजार कर रहे है। एक उद्योग सर्वेक्षण के अनुसार अगस्त में चीन के सेवा क्षेत्रों में निरंतर सुधर हुआ है जिसमें कंपनियों ने जनवरी के बाद पहली बार अधिक कर्मचारियों को नियुक्त किया। अमेरिकी डॉलर सूचकांक में बढ़ोतरी जारी रहने के कारण बेस मेटल की कीमतों पर दबाव पड़ा। स्पॉट प्रीमियम में थोड़ी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है क्योंकि तांबे की कीमतों में गिरावट के बाद हाजिर बाजार में कारोबारी सक्रिय हो गये हैं।
जिंक की कीमतें 199 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 195 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। ट्रेडों को जिंक की अधिक कीमतों के कारण खरीदारों के बाजार से दूर होने के कारण हाजिर बाजार में कारोबार नहीं हो रहा है जिससे शंघाई में जिंक की कीमतों में बढ़ोतरी की संभावना नहीं है, लेकिन विदेशी ऑर्डर के थोड़ा बेहतर रहने से जिंक की कीमतों को मदद मिल सकती है। लेड की कीमतें 151 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 155 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। निकल की कीमतों में तेजी रह सकती है और कीमतों को 1,140 रुपये के पास समर्थन के साथ 1,178 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकता है।

एल्युमीनियम की कीमतें 144 रुपये के पास सहारा के साथ 148 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं।  चीन ने जून में 123,000 टन प्राथमिक एल्यूमीनियम और जुलाई में 1,85,000 टन का आयात किया है। (शेयर मंथन, 03 सितंबर 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"