शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल में तेजी की उम्मीद - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित दायरे में कारोबार करने की संभावना हैं लेकिन उच्च स्तर से गिरावट होने की संभावना है।

तांबे की कीमतें 522 के स्तर पर सहारा के साथ 533 के स्तर पर पहुँच सकती है। शंघाई में जिंक को छोड़कर, आज बेस मेटल की कीमतों में बढ़त देखी जा रही है जबकि महामारी की चिंता को लेकर एलएमई में अधिकांश बेस मेटल की कीमतों में नरमी रही जबकि निवेशक सितंबर महीने के चीनी व्यापार के आँकड़ों का इंतजार कर रहे हैं। शीर्ष उपभोक्ता चीन की ओर से अधिक माँग के कारण कल तांबे की कीमतें तीन सप्ताह का उच्च स्तर पर पहुँच गयी और चिली के खदानों में श्रमिकों के हड़ताल के कारण कीमतें 27 महीने के उच्च स्तर के करीब पहुँच गयी है। लेकिन चीन की करेंसी युआन के मजबूत होने से बढ़त सीमित रही। चीन की सरकारी मीडिया ने बताया कि चीन अगले पाँच वर्षों में तांबे के पॉवर ग्रिड को विकसित करने के लिए 900 अरब डॉलर के करीब निवेश करेगा। दुनिया की सबसे बड़ी तांबे की खान, एस्कॉन्डिडा ने शुक्रवार को बीएचपी के प्रस्तावित नये श्रम समझौते को खारिज कर दिया लेकिन खनिकों ने कहा कि हड़ताल की कार्रवाई से बचने के प्रयास में संघ से फिर बातचीत करेगें।
जिंक की कीमतें 196 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 200 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। अनुमान से कम लाभ और जिंक कंसेंटेंट की कम आपूर्ति के कारण जिंक स्मेल्टर जिंक का उत्पादन नहीं बढ़ा रहे है जिससे कीमतों को मदद मिल रही है। लेड की कीमतें 148 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 152 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। निकल की कीमतों में तेजी रह सकती है और कीमतों को 1,090 रुपये के पास समर्थन के साथ 1,136 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकता है। चीन में स्टेनलेस स्टील मिलों द्वारा अक्टूबर में अधिक उत्पादन के कारण निकट अवधि में प्राथमिक निकल की माँग अधिक होने की उम्मीद है।
एल्युमीनियम (अक्टूबर) की कीमतें 150 रुपये के पास सहारा के साथ 155 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। (शेयर मंथन, 13 अक्टूबर 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"