शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों के सीमित दायरे में रहने की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित कारोबार करने की संभावना हैं लेकिन उच्च स्तर पर मुनाफा वसूली हो सकती है।

तांबे की कीमतें 526 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 530 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। वैश्विक स्तर पर सीओवीआईडी -19 के मामलों में वृद्धि के कारण पिफर से अधिक प्रतिबंध लगाये जाने की बढ़ती आशंका और आर्थिक सुधार को लेकर चिंताओं के कारण शंघाई और एलएमई में बेस मेटल की कीमतों में आज गिरावट देखी जा रही है। इस साल चीन की अर्थव्यवस्था 2.1% बढ़ने की उम्मीद है, जो चार दशकों से अधिक समय में इसकी सबसे कमजोर गति है, लेकिन रॉयटर्स पोल के अनुसार 2021 में उत्पादन तेजी से उछल सकता है। चीन दुनिया का सबसे बड़ा धातु उपभोक्ता है। चीन में 19 वीं सीपीसी केंद्रीय समिति का पांचवीं पूर्ण सत्र आज समाप्त हो जायेगा और निवेशक 14 वीं पंचवर्षीय योजना की उम्मीद कर रहे हैं।
जिंक की कीमतें 199 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 203 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। लेड की कीमतें 148 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 151 के स्तर पर पहुँच सकती हैं। निकल की कीमतों में तेजी रह सकती है और कीमतों को 1,160 रुपये के पास समर्थन के साथ 1,195 रुपये के स्तर पर रुकावट रह सकता है। एलएमई में तीन महीने के कॉन्टैंक्ट पर नकद निकल का डिस्काउंट कम होकर 32.50 डॉलर प्रति टन रह गया है जो सितंबर की शुरुआत के बाद से सबसे कम है और एलएमई गोदामों में धातु की कम उपलब्धता का संकेत करता है। एल्युमीनियम की कीमतें 149 रुपये के पास सहारा के साथ 152 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। (शेयर मंथन, 29 अक्टूबर 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"