शेयर मंथन में खोजें

नेचुरल गैस में अड़चन, कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के रुझान - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ कारोबार करने की संभावना हैं और कीमतों को 3,450 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 3,360 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

विश्व स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी और कैलिफोर्निया में क्रिसमश तक फिर से लॉकडॉउन उपायों से माँग की कमी की आशंका से आज तेल की कीमतों में गिरावट हुई है। अमेरिका के साथ ही जर्मनी और यूरोप में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के बाद सामाजिक दूरी के नियमों को सख्त किया गया है। निकट अवधि के दौरान माँग पर इसका असर दिख रहा है। विश्लेषकों का कहना है कि पिछले सप्ताह वैक्सीन लगाये जाने की योजनाओं और पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन और सहयोगियों द्वारा तेल उत्पादन में बढ़ोतरी को रोकने के लिए एक समझौते के कारण तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी। विश्लेषकों का कहना है कि एक नये आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज पर अमेरिकी सांसदों के फैसले को निकटता से देख रहे है।
नेचुरल गैस की कीमतों में उठापटक के साथ कारोबार हो सकता है और कीमतों को 175 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 184 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकता है। नवीनतम मौसम के अनुसार दिसंबर में हल्के मौसम के अनुमान के कारण नेचुरल गैस की कीमतों में तेज गिरावट हुई है। (शेयर मंथन, 08 दिसंबर 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"