शेयर मंथन में खोजें

नेचुरल गैस में तेजी, कच्चे तेल की कीमतों में नरमी का रुझान - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ सीमित कारोबार करने की संभावना हैं और कीमतों को 3,830 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 3,740 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

विश्व स्तर पर कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ने से बाजार की रिकवरी पर सवाल के कारण आज तेल की कीमतों में गिरावट हुई है, जबकि पिछले सप्ताह उत्पादन में कटौती और मजबूत चीनी माँग के कारण दर्ज तेजी दर्ज की गयी थी। पिछले सप्ताह अमेरिकी उत्पादकों ने लगातार आठवें सप्ताह काम करने के लिए अधिक तेल और नेचुरल गैस रिगों की सख्ंया बढ़ाकर कीमतों पर दबाव डाला है क्योंकि बढ़ती कीमतों ने उत्पादन को अधिक लाभदायक बना दिया है। फिर भी, ऑपरेटिंग रिगों की संख्या एक साल पहले के स्तर के आधे से भी कम है। अमेरिकी शेल उत्पादकों ने हाल के वर्षों में बाजार में बढ़त के बाद बाजार में हिस्सेदारी बढ़ायी है क्योंकि तेल और गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को मदद करने के लिए सऊदी अरब और रूस जैसे अन्य प्रमुख उत्पादकों ने अपने उत्पादन में कटौती की है। चीन में 10 महीने से अधिक समय में कोविड-19 मामलों में एक दिन में सबसे अधिक बढ़ोतरी हुई है जिससे देश में एक सप्ताह में 28 मिलियन से अधिक लोग लॉकडाउन में आ गये है।
नेचुरल गैस की कीमतों में तेज उठापटक होने की संभावना है और कीमतों को 192 रुपये के स्तर पर रुकावट और 200 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। संयुक्त राज्य अमेरिका के पश्चिमी तट पर मौसम के औसत से अधिक ठंडा रहने की उम्मीद है और संयुक्त राज्य के पूर्वी तट पर औसत से अधिक गर्म की उम्मीद है। (शेयर मंथन, 18 जनवरी 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"