शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ कारोबार करने की संभावना हैं। तांबे की कीमतें 602 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 610 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है।

आज सुबह एसएचएफई और लंदन में बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला रुझान है। चीन सरकार और केंद्रीय बैंक के प्रोत्साहन में तेजी के बीच बढ़ते औद्योगिक उत्पादन और सट्टेबाजों द्वारा खरीद के कारण पिछले साल में तांबे की कीमतों में 26% की बढ़ोतरी हुई है। चीन में तांबे और लौह अयस्क का आयात पूरे वर्ष में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुँच गया, जबकि एल्यूमीनियम का निर्यात कम हो गया है।
जिंक की कीमतें 211 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 215 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। लेड की कीमतें 164 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 167 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। कोविड-19 मामलों में फिर से बढ़ोतरी के कारण उत्तरी चीन में गैल्वेजिंग उत्पादकों ने पिछले वर्षों की तुलना में उत्पादन को पहले ही निलंबित कर दिया है। निकट अवधि में जिंक की कमजोर खपत से कीमतों में गिरावट हो सकती है। निकल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित कारोबार करने की संभावना है और कीमतों को 1,304 रुपये के पास समर्थन के साथ 1,330 रुपये के स्तर पर रुकावट रह सकता है। प्रमुख निकल उत्पादक फिलीपींस ने एक द्वीप पर खनन पर रोक लगाने का आदेश दिया जो कुछ परियोजनाओं का केन्द्र है।
एल्युमीनियम की कीमतों में 161 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 164 रुपये तक बढ़ोतरी हो सकती है। चीन से दिसंबर में 4,56,130 टन एल्युमीनियम और एल्युमीनियम उत्पादों का निर्यात हुआ है जो मार्च के बाद के उच्चतम मासिक स्तर है। यह नवंबर के 424,025.3 टन निर्यात से 7.6% अधिक है, लेकिन साल-दर-साल 4.6% कम है। (शेयर मंथन, 18 जनवरी 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"