शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल में रुकावट, नेचुरल गैस में तेजी का रुझान - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट दर्ज की जा सकती है। कीमतों को 5,150 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 5,080 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

आज अमेरिकी कच्चे तेल का वायदा अक्टूबर के अंत के बाद से अपनी सबसे बड़ी साप्ताहिक गिरावट की ओर अग्रसर है। शीर्ष उपभोक्ताओं ने कोरोना वायरस के डेल्टा संस्करण के प्रसार के बीच यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है जिससे कीमतों पर दबाव पड़ रहा है। लेकिन मध्य पूर्व में तनाव के कारण आज तेल की कीमतों को थोड़ी मदद मिल रही है। अमेरिकी वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट की कीमतें इस सप्ताह 6.6% लुढ़क गयी है, जो अक्टूबर के अंत के बाद सबसे अधिक साप्ताहिक नुकसान है। जापान आपातकालीन प्रतिबंधें को और अधिक प्रान्तों में बढ़ाने के लिए तैयार है, जबकि दुनिया के दूसरे सबसे बड़े तेल उपभोक्ता चीन ने कुछ शहरों में प्रतिबंध लगा दिए हैं और उड़ानें रद्द कर दी हैं, जिससे ईंधन की माँग को खतरा है। संयुक्त राज्य अमेरिका में कोविड-19 के रोजाना नये मामले छह महीने के उच्च स्तर पर पहुँच गये हैं, 1,00,000 से अधिक संक्रमण दर्ज किया गया है क्योंकि डेल्टा संस्करण ने कम टीकाकरण दर वाले राज्यों को तबाह कर दिया है। इजराइल और ईरान के बीच बढ़ते तनाव को लेकर चिंता ने कीमतों में गिरावट को सीमित कर दिया।
नेचुरल गैस की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 304 रुपये के स्तर पर सहारा और 315 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकता है। बाजार गर्मी पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखता है जो संयुक्त राज्य के पश्चिमी भाग में आ रही है और देश के मध्य भाग में भी रेंग रही है। (शेयर मंथन, 06 अगस्त 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"