शेयर मंथन में खोजें

एल्युमीनियम में बाधा, बेस मेटल में मिले-जुले रुझान की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला कारोबार होने की संभावना हैं। तांबे की कीमतों में नरमी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 735 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 727 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

अमेरिकी गैर-कृषि पेरोल के अनुमान से बेहतर आँकड़ों के कारण आज शंघाई और लंदन में बेस मेटल की कीमतों में ज्यादातर गिरावट दर्ज की गयी। कुछ प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में-शीर्ष धातु उपभोक्ता चीन और दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था संयुक्त राज्य अमेरिका सहित-अत्यधिक प्रसार वाले डेल्टा संस्करण के कारण संक्रमण में बढ़ोतरी के कारण धातुओं की माँग कमजोर होने की आशंका है। शीर्ष तांबा खनन कंपनी कोडेल्को का जून उत्पादन सालाना आधार पर 14.9% बढ़कर 151,600 टन हो गया, जबकि इसी अवधि में दुनिया की सबसे बड़ी तांबे की खदान एस्कॉन्डीडा में उत्पादन 21.6% गिर गया।

जिंक की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ सीमित दायरे में रहने की संभावना है और कीमतें 248 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 245 रुपये, लेड की कीमतें 177 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 174 रुपये, निकल में बिकवाली हो सकती है और कीमतें 1,467 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 1,450 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। इलेक्ट्रिक वाहनों के तेजी से बढ़ने और बैटरी तकनीक के बढ़ते महत्व से उच्च शुद्धता वाले निकल की माँग बढ़ने की संभावना है। वेले एसए ने अंततः अपने सडबरी परिसर में एक हड़ताल का समाधान कर लिया है, लेकिन जल्द ही निकल उत्पादन को फिर से शुरू करने की उम्मीद नहीं है।
एल्युमीनियम की कीमतें 207 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 203 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। (शेयर मंथन, 09 अगस्त 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"