शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों में मिले-जुले रुझान की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला कारोबार होने की संभावना हैं। तांबे की कीमतों में नरमी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 739 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 730 के स्तर पर सहारा रह सकता है।

फेड अधिकारियों की तीखी बयानबाजी के बीच आज शंघाई और लंदन में बेस मेटल की कीमतों में ज्यादातर गिरावट दर्ज की गयी। अमेरिकी सीनेट द्वारा 1 ट्रिलियन डॉलर के इंफ्रास्ट्रक्चर बिल पारित करने के बाद आज सुबह शंघाई में बेस मेटल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है लेकिन लंदन में कीमतों में गिरावट हुई है। बीएचपी और चिली की एस्कॉन्डिडा तांबे की खदान के कर्मचारी संघ ने सोमवार को कहा था कि वे हड़ताल को रोकने के अंतिम प्रयास में सरकार की मध्यस्थता वाली अनुबंध वार्ता को एक दिन के लिए बढ़ा देंगे। चिल्ली में जेएक्स निप्पॉन कॉपर की कैमरोन्स खदान में श्रमिक समूहिक श्रम अनुबंद पर अंतिम प्रयास की वार्ता के बाद मंगलवार से शुरू होने वाली नौकरी से निकल जायेंगे। कुल सामाजिक वित्तपोषण, ऋण, औद्योगिका उत्पादन और निवेशक सहित, अगले कुछ दिनों में चीनी आँकड़ों से औद्योगिका धातुओं की माँग की संभावनाओं के संकेत मिलेंगी।
जिंक की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ सीमित दायरे में रहने की संभावना है और कीमतें 250 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 246 रुपये, लेड की कीमतें 178 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 181 रुपये, निकल में बिकवाली हो सकती है और कीमतें 1,452 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 1,425 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। इलेक्ट्रिक वाहनों के तेजी से बढ़ने और बैटरी तकनीक के बढ़ते महत्व से उच्च शुद्धता वाले निकल की माँग बढ़ने की संभावना है। वेले एसए ने अंतत: अपने सडबरी परिस में एक हड़ताल का समाधान कर लिया है, लेकिन जल्द ही निकल उत्पादन को फिर से शुरू करने की उम्मीद नहीं हैं।
एल्युमीनियम की कीमतें 206 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 208 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है गुआंग्शी में चाइन सदर्न पावर ग्रिड की शाखा एल्युमीनियम स्मेल्टर को 30% तक बिजली के उपयोग कम करने की आवश्यकता होती है, जिससे वार्षिक आधार पर कुल क्षमता 2,70,000 मिलियन टन कम हो जाती है। (शेयर मंथन, 11 अगस्त 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"