शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल को 5,040 रुपये रह सकता है सहारा - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट दर्ज की जा सकती है। कीमतों को 5,130 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 5,040 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

अमेरिकी ईंधन की माँग को लेकर एक मजबूत आउटलुक के कारण कल की बढ़त आज भी जारी है और अत्यधिक संक्रामक कोविड-19 के डेल्टा संस्करण के प्रसार के साथ एशिया में गतिशीलता प्रतिबंधों के बारे में चिंताओं को पीछे छोड़ दिया। उद्योग के आँकड़ों से पता चला है कि अमेरिकी कच्चे तेल और गैसोलीन के भंडार में पिछले सप्ताह गिरावट हुई है जबकि अमेरिकी ऊर्जा सूचनीी प्रशासन ने 2021 से ईंधन की माँग के लिए अपना पूर्वानुमान बढ़ाया है और कहा कि मई से जुलाई तक खपत उम्मीद से अधिक हुई है। अमेरिकी पेट्रोलियम संस्थान के अनुसार 6 अगस्त को समाप्त में अमेरिकी कच्चे तेल के भंडार में 816,00 बैरल और गैसोलीन के भंडार में 1.1 मिलियन बैरल की गिरावट हुई है। दोनों गिरावट रायटर द्वारा किये गये विश्लेषकों की अपेक्षा से थोड़ी कम रही है। ईआईए की मासिक रिपोर्ट से पता चला है कि पेट्रोलिय निर्यातक देशों के संगठन (ओपेक) से आपूर्ति की आवश्यकता तिसरी-तिमाही में ओपेक की आपूर्ति 1 मिलियन बैरल प्रति दिन और 2021 की चौथी तिमाही में 3,00,000 बैरल प्रति दिन अधिक हो जायेगी। चीन के कोविड-शून्य रणनीति के कारण गतिशीलता में तेजी से गिरावट देखी गयी है। देश की सबसे बड़ी रिफाइनर कंपनी सिनोपेक ने कहा कि वह कमजोर माँग के बीच कुछ संयंत्रों की संचालन क्षमता में 5%-10% की कटौती कर रही है।
नेचुरल गैस की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 300 रुपये के स्तर पर सहारा और 310 रुपये के स्तर पर अड़चन रह सकता है। (शेयर मंथन, 11 अगस्त 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"