शेयर मंथन में खोजें

एल्युमीनियम में बाधा, बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना हैं। तांबे की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 715 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 707 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

कमजोर अमेरिकी मैनुफैक्चरिंग और सेवा उद्योग पीएमआई और बेहतर बाजार सेंटीमेंट के आज शंघाई बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान है जबकि लंदन में कीमतों में मिला-जुला रुझान है। आँकड़ों से पता चलता है कि अमेरिकी मार्किट मैन्युफैक्चरिंग एंड सर्विस इंडस्ट्री पीएमआई अगस्त में सुस्त रहा, जिसमें से विकास दर गिरकर आठ महीने के निचले स्तर पर आ गयी। खराब आँकड़ों ने पफेड की मौद्रिक नीति में सख्ती करने की बाजार की उम्मीदों को कमजोर कर दिया।
जिंक की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित दायरे में रहने की संभावना है और कीमतें 246 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 249 रुपये, लेड की कीमतें 177 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 180 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। चीन के गुआंग्शी, हुनान और युन्नान में बिजली कटौती में ढील दी गयी है, लेकिन अगस्त में प्रभावित उत्पादन अभी भी अनुमान से अधिक है। शॉर्ट कवरिंग के कारण निकल में खरीदारी हो सकती है और कीमतें 1,426 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 1,450 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। लेकिन कार्बन उत्सर्जन पर चीन के प्रतिबंधें के कारण स्टील का उत्पादन सीमित रहने से इसका उत्पादन करने के लिए उपयोग किये जाने वाले कच्चे माल की माँग को नुकसान पहुँच सकता है।
एल्युमीनियम की कीमतें 209 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 206 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। रूस द्वारा खनन पर कर के कारण संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप में एल्युमीनियम की रिकॉर्ड कीमतें कुछ महीनों तक बनी रह सकती है, लेकिन कीमतों को अधिक बढ़ाने की कोशिशों के बाद व्यापारियों द्वारा अपने स्टॉक को जारी करने से कीमतों पर दबाव का सामना करना पड़ सकता है। (शेयर मंथन, 24 अगस्त 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"