शेयर मंथन में खोजें

एल्युमीनियम में बाधा, बेस मेटल की कीमतों में नरमी का रुझान - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में नरमी का रुझान रहने की संभावना हैं। तांबे की कीमतों में नरमी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 722 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 714 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

फेड द्वारा संपत्ति खरीद में कटौती करने की योजना पर कोई स्पष्ट दिशा निर्देश नहीं देने के बाद आज शंघाई में ज्यादातर बेस मेटल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गयी। इस बीच, लंदन बैंक हॉलिडे के कारण एलएमई बाजार आज बंद है। पॉवेल ने इस बात पर कोई संकेत नहीं दिया कि इस वर्ष में केंद्रीय बैंक अपनी संपत्ति खरीद में कटौती करने की योजना को कब शुरू कर सकता है लेकिन ब्याज दरें बढ़ाने की कोई जल्दी नहीं है। भाषण से पता चला कि फेड एक मामूली और बाजार के अनुकूल तरीके से मौद्रिक नीति को कड़ा करेगा, जिसने बड़े पैमाने पर बाजार की चिंताओं को कम किया। चीन के प्रमुख बाजारों में तांबे का भंडार सोमवार से 8,500 मिलियन टन गिरकर शुक्रवार को 27 अगस्त तक 1,34,500 मिलियन टन हो गयी।
जिंक की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ सीमित दायरे में रहने की संभावना है और कीमतें 247 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 243 रुपये, लेड की कीमतें 178 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 175 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। निकल में बिकवाली हो सकती है और कीमतें 1,425 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 1,400 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। यद्यपि दूसरी छमाही में इंडोनेशिया से आपूर्ति बढ़ने के कारण 2021 में संयुक्त निकल उत्पादन सरप्लस की उम्मीद है, लेकिन बैंक ऑफ अमेरिका को वर्ष के लिए रिफाइंड समूह 1 निकल की कमी रहने की उम्मीद है, और निकल पिग आइरन के समूह -2 निकल के बढ़ते अधिशेष की तुलना में 41,000 मिलियन टन की कमी रह सकती है।
एल्युमीनियम की कीमतें 211 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 207 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है। स्टेट रिजर्व ब्यूरो ने घोषणा की कि वह एल्युमीनियम इंगट के तीसरे बैच को 70,000 मिलियन टन की कुल मात्रा के साथ बाजार में जारी करेगा, जो कि 90,000 मिलियन टन के दूसरे बैच से कम है और झिंजियांग में उत्पादन में कटौती से भी कम है। (शेयर मंथन, 30 अगस्त 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"