शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल की कीमतों में तेजी का रुझान - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों में तेजी का रुझान रह सकता है। कीमतों को 5,120 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 5,020 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

आज तेल की कीमतों में तीन सप्ताह से अधिक के उच्च स्तर से गिरावट देखी जा रही है। इसके पहले पिछले कारोबार में मैक्सिको की खाड़ी में एक शक्तिशाली तूफान से सैकड़ों अपतटीय तेल प्लेटफार्मों को बंद करने और कर्मचारियों को निकालने के लिए मजबूर करने के कारण कीमतें तीन सप्ताह से अधिक के उच्च स्तर पर पहुँच गयी थी। सुरक्षा और पर्यावरण प्रवर्तन ब्यूरो के अनुसार, रविवार तक, मैक्सिको की खाड़ी में ऊर्जा कंपनियों ने कच्चे तेल के उत्पादन का 95% से अधिक, या 1.74 मिलियन बैरल प्रति दिन उत्पादन रोक दिया था, क्योंकि इडा तूफान ड्रिलिंग रिगों और अन्य आधारभूत केन्द्रों की ओर अग्रसर था। मैक्सिको की खाड़ी देश के लगभग 17% तेल की आपूर्ति करती है। अपतटीय नियामक ने कहा कि तेल और गैस कंपनियों ने लगभग 300 अपतटीय सुविधाओं को खाली कर दिया था और 10 से अधिक डिंल जहाजों को नुकसान के रास्ते से हटा दिया था। लुइसियाना ऑफशोर ऑयल पोर्ट संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे बड़ा निजी स्वामित्व वाला क्रूड टर्मिनल है, जिसने तूफान से पहले डिलीवरी रोक दी थी।
नेचुरल गैस की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 317 रुपये के स्तर पर सहारा और 334 रुपये के स्तर पर रुकावट रह सकता है। (शेयर मंथन, 30 अगस्त 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"