शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल की कीमतों में तेजी का रुझान - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों में तेजी का रुझान रह सकता है। कीमतों को 5,260 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 5,140 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

एक अन्य तूफान के इस सप्ताह टेक्सास में उत्पादन को प्रभावित करने की आशंका से तेल की कीमतें आज छह सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुँच गयी जबकि अमेरिकी तेल उद्योग तूफान इडा के खाड़ी तट पर कहर बरपाने के बाद उत्पादन वापस करने के लिए संघर्ष कर रहा है। तटवर्ती तेल रिफाइनरों ने टॉपिकल तूफान निकोलस के आने से पहले तेल प्लेटफार्मो को खाली करने की तैयारी शुरू कर दी है जो 70 मील प्रति घंटे (113 किलोमीटर प्रति घंटे) की गति के साथ टेक्सास तट की ओर बढ़ रहा है। जिससे तटीय टेक्सास और लुइसियाना को खतरा है। अमेरिकी खाड़ी के अपतटीय तेल उत्पादन का लगभग तीन-चौथाई, या प्रति दिन लगभग 1.4 मिलियन बैरल-लगभग ओपेक सदस्य नाइजीरिया के उत्पादन के बराबर-अगस्त के अंत से बंद है। अमेरिकी सरकार ने संघीय बजट के लिए धन जुटाने के लिए एक निर्धारित नीलामी के तहत एक्सॉन मोबिल, शेवरॉन और वैलेरो सहित आठ कंपनियों को देश के आपातकालीन भंडार से कच्चा तेल बेचने पर सहमति व्यक्त की। ऊर्जा सूचना प्रशासन की मासिक ड्रिलिंग उत्पादकता रिपोर्ट के अनुसार, सात प्रमुख शेल संरचनाओं से अमेरिकी तेल उत्पादन अक्टूबर में लगभग 66,000 बैरल प्रति दिन बढ़कर 8.1 मिलियन बैरल प्रति दिन होने की उम्मीद है, जो अप्रैल 2020 के बाद से सबसे अधिक है।
नेचुरल गैस की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 381 रुपये के स्तर पर सहारा और 392 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकता है। उच्च स्तर पर मुनाफा वसूली हो सकती है। (शेयर मंथन, 14 सितम्बर 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"