शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों में मिले-जुले रुझान की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला रुझान रहने की संभावना हैं। तांबे की कीमतों में नरमी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 726 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 715 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

अगस्त में अमेरिकी उपभोक्ता मूल्य सूचकांक में अनुमान से कम बढ़ोतरी के कारण आज सुबह शंघाई बेस मेटल की कीमतों में नरमी देखी जा रही है जबकि एलएमई पर में भी बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान है। लेकिन बाजार का मानना है कि फेड को नीतिगत दिशा बदलने की अनुमति देने के लिए मुद्रास्फीति इतनी धीमी नहीं हुई है। सबसे बड़े तांबा उत्पादक देश चिली ने चीन की ओर से माँग में कमी और अमेरिकी प्रोत्साहन में कमी की संभावनाओं के कारण तांबे के अपने वार्षिक मूल्य पूर्वानुमान को कम कर दिया है।
जिंक की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित रहने की संभावना है और कीमतों को 253 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 250 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता हैं। शंघाई और लंदन दोनों में जिंक के भंडार में गिरावट हुई है और बाजार की नजर सितंबर और अक्टूबर में मौसमी उच्च माँग पर है। लेड की कीमतें तेजी के रुझान के साथ 186-189 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती हैं। निकल में बिकवाली हो सकती है और कीमतें 1,492 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 1,470 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है।
एल्युमीनियम की कीमतों को 227 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 223 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। एक सरकारी दस्तावेज से पता चला है कि दक्षिण-पश्चिम चीन के युन्नान ने ग्रीन एल्युमीनियम स्मेल्टरों - जो अपने बिजली स्रोत के रूप में प्रांत की जलविद्युत का उपयोग कर रहे हैं - को सितंबर-दिसंबर में औसत मासिक उत्पादन रखने के लिए कहा है। (शेयर मंथन, 15 सितम्बर 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"