शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों में नरमी का रुझान - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला रुझान रहने की संभावना हैं। तांबें की कीमतों में नरमी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 726 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 715 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

आर्थिक विकास दर में नरमी को लेकर बाजार की चिंताओं में कमी के कारण आज शंघाई बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला रुख रहा इस बीच, एलएमई पर बेस मेटल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। अगस्त में अमेरिकी खुदरा ब्रिकी में अप्रत्याशित वृद्धि ने बाजार की उम्मीद का मजबूत किया कि फेड बांड खरीद में अपनी कमी को तेज कर सकता है। यदि फेड नंवबर-दिसंबर में अपनी मौद्रिक सख्ती शुरू करता है, तो तांबे की कीमतों पर दबाव का सामना करना पड़ सकता है। चीन द्वारा आपूर्ति एवं माँग के बीच बेमेल को दूर करने के लिए अपने राज्य के भंडार तांबा, एल्युमीनियम और जिंक जारी करने की योजना से कीमतों पर दबाव रह सकता है।
जिंक की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित रहने की संभावना है और कीमतों को 256 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 253 के स्तर सहारा रह सकता है। लेड की कीमतें तेजी के रुझान के साथ के साथ 186-189 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती हैं। निकल में बिकवाली हो सकती है और कीमतें 1,480 रुपये के स्तार अड़चन के साथ 1,450 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है।
एल्युमीनियम की कीमतों को 230 रुपये के पर रुकावट के साथ 226 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। कंसल्टेंसी माइस्टील द्वारा पोस्ट किये गये एक स्थानीय सरकारी दस्तावेज के अनुसार, एल्युमीनियम निर्माता शानक्सी नॉनफेर, यूलिन न्यू मटेरियल को सितंबर में ऊर्जो खपत नियंत्रण के कारण अपने उत्पादन में 50% की कमी करनी होगी। अगस्त में चीन का एल्युमीनिय उत्पादन लगातार चौथे महीने घटकर 3.16 मिलियन टन रह गया, क्योंकि प्रमुख गलाने वाले केंद्रों में धातु उत्पादन और बिजल के उपयोग पर प्रतिबंध के कारण आपूर्ति कम हुई है। (शेयर मंथन, 17 सितम्बर 2021)

 

 

 

 

 

 

 

 

 

.

 

 

 

 

 

..

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"