शेयर मंथन में खोजें

एल्युमीनियम में बाधा, बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना हैं। तांबे की कीमतों में 733 रुपये के सहारा स्तर के साथ 743 रुपये के बाधा स्तर तक बढ़त हो सकती है।

शीर्ष उपभोक्ता चीन में औद्योगिक उत्पादन के अप्रत्याशित रूप से मजबूत आर्थिक आँकड़ों लेकिन रियल इस्टेट में कमजोरी के कारण तांबे की कीमतें कल गिरावट दर्ज करने से पहले 2-1 प्रति 2 सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुँच गयी थी। अक्टूबर में चीन के औद्योगिक उत्पादन और खुदरा बिक्री में अपेक्षा से अधिक तेजी से वृद्धि हुई, लेकिन तांबे की अधिक खपत वाले रियल इस्टेट क्षेत्र ने खराब प्रदर्शन किया क्योंकि डेवलपरों की ओर से निर्माण शुरू करने और द्वारा निवेश दोनों में गिरावट हुई।
जिंक में खरीदारी होने की संभावना है और कीमतों को 274 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 270 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता हैं। लेड की कीमतें 187-191 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती हैं। चीन ने सितंबर में 15,545 टन रिफाइंड लेड का निर्यात किया, जो 2007 के बाद से सबसे अधिक मासिक निर्यात है। चीन 2018 के बाद पहली बार शुद्ध निर्यातक बन गया है। शंघाई फ्यूचर्स एक्सचेंज (एसएचएफई) के साथ पंजीकृत लेड भंडार सितंबर के मध्य में रिकॉर्ड 205,898 टन से कम होकर 39,125 टन रह गयी है। निकल में खरीदारी हो सकती है और कीमतों को 1,505 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 1,535 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकता है। इंडोनेशिया में एकाधिकारी विरोध एजेंसी, जिसने असंसाधित निकल के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया है, इस बात की जाँच कर रही है कि क्या घरेलू निकल स्मेल्टरों और सर्वेक्षकों ने अनुचित व्यवसाय प्रथाओं के तहत काम किया है, जिसके परिणामस्वरूप निकल अयस्क की कीमतों में गिरावट हुई।
एल्युमीनियम की कीमतों को 214 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 208 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। कंसल्टेंसी फर्म वुड मैकेंजी ने कहा कि चीन में बिजली पर नियंत्रण से देश की वार्षिक एल्युमीनियम उत्पादन क्षमता में 7% की कटौती हुई है। (शेयर मंथन, 16 नवंबर 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"