शेयर मंथन में खोजें

एल्युमीनियम में रुकावट, बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना हैं। तांबे की कीमतों को 745 रुपये के रुकावट स्तर के साथ 732 रुपये के सहारा रह सकता है।

तांबे की कीमतों में कल वृद्धि हुई क्योंकि ओमाइक्रोन कोरोना वायरस वायरस के प्रसार से माँग को होने वाले नुकसान के कमजोर होने की संभावना से कीमतों को मदद मिली। बाजार का ध्यान कम भंडार की ओर स्थानांतरित हो रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने अपने 194 सदस्य देशों को सलाह दी है कि कुछ क्षेत्रों में ‘गंभीर परिणाम’ के साथ नये कोरोना वायरस संस्करण के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फैलने की संभावना है। एलएमई-पंजीकृत गोदाम में तांबें का भंडार 80,075 टन है जो अगस्त के अंत में पंजीकृत स्तर का लगभग एक तिहाई है। रॉयटर्स के एक सर्वेक्षण से पता चला है कि नवंबर में चीन की फैक्ट्री गतिविधि धीमी गति से घटने की संभावना है। आपूर्ति में रुकावट और बिजली कटौती में कमी आयी है, लेकिन विनिर्माण क्षेत्र में लगातार नरमी अर्थव्यवस्था के अधिक धीमे होने की ओर इशारा करती है।
जिंक में खरीदारी होने की संभावना है और कीमतों को 276 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 270 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता हैं। अप्रैल के बाद से जिंक के भंडार में लगभग 20% की गिरावट के बाद कीमतों को मदद मिल रही है। लेड की कीमतें 185-190 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती हैं। निकल में खरीदारी हो सकती है और कीमतों को 1,530 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 1,570 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकता है।
एल्युमीनियम की कीमतों को 215 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 210 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। अक्टूबर में, चीन का एल्युमीनियम उत्पादन 10 महीने के निचले स्तर पर पहुँच गया है क्योंकि स्मेल्टर और रिफाइनरों को बिजली की आपूर्ति बाधित हुई। (शेयर मंथन, 30 नवंबर 2021)

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"