शेयर मंथन में खोजें

एल्युमीनियम की कीमतों में तेजी का रुझान, बेस मेटल की कीमतों में मिले-जुले रुझान की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतें मिले-जुले रुझान के साथ कारोबार कर सकती है। तांबे की कीमतें 749-756 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है।

शीर्ष उपभोक्ता चीन और यूरोप में माँग को लेकर चिंताओं और डॉलर के मजबूत होने के कारण औद्योगिक धातुओं में बिकवाली होने से कल तांबे की कीमतों में गिरावट हुई लेकिन कम स्टॉक के कारण गिरावट सीमित रही है। एलएमई-अनुमोदित गोदामों में तांबे का भंडार अगस्त 2021 की तुलना में 65% कम होकर 82,400 टन रह गया है। उपग्रह निगरानी के आँकड़ों के अनुसार वैश्विक स्तर पर तांबा गलाने की गतिविधि जनवरी में 13 महीने के उच्च स्तर पर पहुँच गयी क्योंकि चीन में मौसमी निर्माण माँग से पहले उत्पादन बढ़ गया है।
निकल में भी खरीदारी देखी जा सकती हैए और कीमतों को 1,710 रुपये के करीब सहारा और 1,745 रुपये बाधा रह सकता है। एलएमई गोदामों में स्टॉक जो पिछले साल अप्रैल से 65% कम होकर 88,182 टन रह गया है। कम होने के कारण तीन महीने के कॉन्टैंक्ट पर नकद निकल की कीमतें कुछ महीनों से प्रीमियम पर कारोबार कर रही है। जिंक में खरीदारी हो सकती है और कीमतों को 296 रुपये पर सहारा और 302 रुपये पर रुकावट रह सकता है। लेड की कीमतें 182-184 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है।
एल्युमीनियम की कीमतें तेजी के रुझान के साथ कारोबार कर सकती है और कीमतों को 241 रुपये के स्तर पर सहारा और 244 रुपये पर अड़चन रह सकता है। चीन ने 2021 में प्राथमिक और मिश्र धातु एल्युमीनियम का रिकॉर्ड मात्रा में आयात किया। जो लगातार दूसरे वर्ष अंतरराष्ट्रीय बाजार का दोहन करने वाला दुनिया का सबसे बड़ा उत्पादक है। चीन ने कच्चे प्राथमिक एल्युमीनियम का शुद्ध आयात पिछले साल 1.57 मिलियन टन और बिना कच्चे मिश्र धातु का 100 मिलियन टन किया है। (शेयर मंथन, 04 फरवरी 2022)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"