शेयर मंथन में खोजें

एल्युमीनियम में तेजी का रुझान, बेस मेटल की कीमतों में मिले-जुले रुझान की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला रुझान रहने की संभावना है की कीमत 808-820 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है।

कल शंघाई में ज्यादातर में बेस मेटल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई क्योंकि अमेरिकी फेड पर पलने दिया कि मई से ब्याजदर में 50 बेसिस प्लाइंट की बढ़ोतरी करेगा। जिससे अमेरिकी शेयर बाजार पर दबाव पड़ा। एलएमई में भी बेम मेटल को कोमलों में तेजी रही। शॉप धातु उपभोक्ता चीन ने उम्मीद के मुताबिक सोमवार को कॉर्पोरेट और घरेलू उधार के लिए अपनी दर अपरिवर्तित रखी, लेकिन विश्लेषकों का कहना है कि बढ़ते बहरी जोखिमों के बीच पहले से ही धीमी अर्थव्यवस्था के लिए मौद्रिक प्रोत्साहन का मामला बन रहा है। निकल में उठापटक के साथ हो सकता है और कीमतों को 2120 पर सहारा और 2,300 रुपये पर बाधा रह सकता है। परिवहन बीमा आयात शुल्क और अन्य जैसे लागता के समायोजन के बाद शंघाई फ्यूयर्स एक्वेन (एसएचएफई) पर तक पहुँचने तक निकल की कीमतों में टिकी संभावना है।
एल्युमीनियम की कीमतों में तेजी के रुझान के कारोबार कर सकती है और 278 रुपये के सहारा और 283 रुपये पर रुकावट यह सकता है। रूस को एल्युमीनियम के लियत पर प्रतिबंध लगाने के ऑस्ट्रेलिया के फैसले से रूसी एल्युमीनियम की दिग्गज कंपनी स्सल पर कच्चे माल का दबाव अधिक बढ़ गया है। जर्मन एल्युमीनियम निर्माता टिमेट आने वाले हफ्तों में ऊर्जा-गहन उत्पादन प्रक्रिया के लिए भारी लागत के बीच एसेन में अपने मुख्य कारखाने में उत्पादन में आधे से अधिक कटौती करेगी में हो सकती है और कीमतों को 325 रुपये पर सहारा और 333 रुपये पर रुकावट रह सकता है।
लेड की कीमतें 180-184 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती है। उनरी फ्रांस में नौस्तर की एबी जिंक जनवरी में बिजली की अधिक कीमतों के जवाब में और प के बाद आने वाले हफ्तों में कम क्षमता पर उत्पादन फिर से शुरू करेगा। (शेयर मंथन, 22 मार्च 2022)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"