शेयर मंथन में खोजें

एयरटेल ने किया वाणी वेनकटेश को मुख्य कार्यकारी अधिकारी-खुदरा नियुक्त

भारत की सबसे बड़ी दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल ने वाणी वेनकटेश को कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी-खुदरा (सीईओ-रीटेल) के रूप में नियुक्त किया है।

अपनी नयी भूमिका में वाणी सभी खुदरा संपर्क केंद्रों में एयरटेल की रीटेल रणनीति को एक सहज और विश्व स्तर ग्राहकों के अनुभव तक ले जाने की जिम्मेदारी संभालेंगी। वाणी ने यह कार्यभार विभिन्न वरिष्ठ पदों पर कंपनी के साथ 9 साल बिताने वाले रोहित मल्होत्रा से सँभाला है, जो अब एयरटेल से बाहर के अवसरों को लक्षित कर रहे हैं।
वाणी की नियुक्ति पर एयरटेल के भारत और दक्षिण एशिया के एमडी और सीईओ गोपाल विट्टल ने कहा कि "वाणी के जुड़ने से हमें बेहद खुशी है और विश्वास है कि उनका समृद्ध अनुभव हमारे सभी खुदरा केंद्रों के ग्राहकों की संतुष्टि सुनिश्चित करने के हमारे प्रयासों को सहारा देगा। मैं उन्हें अपनी नयी भूमिका के लिए शुभकामना देता हूँ। साथ ही मैं इस मौके पर रोहित को भी कंपनी को दिये गये उनके कीमती योगदान के लिए धन्यवाद देता हूँ।"
वाणी के पास 19 वर्षों का शानदार अनुभव है। एयरटेल से जुड़ने से पहले वह अपनी अंतिम भूमिका में एबॉट हेल्थकेयर (इंडिया) में चिकित्सा पोषण व्यापार संभाल रही थीं। एबॉट हेल्थकेयर से पूर्व उन्होंने मैकिन्से ऐंड कंपनी में परियोजनाओं का नेतृत्व करते हुए क्लाइंटों को सफल खुदरा रणनीतियों की योजना और लागू करने में सहायता करने की जिम्मेदारी भी संभाली है। बंगलौर स्थित भारतीय मैनेजमेंट संस्थान से एमबीए वाणी ने हिंदुस्तान यूनिलीवर के वित्त प्रभाग के साथ अपना करियर शुरू किया। साथ ही वह एक योग्य सीए, कॉस्ट ऐंड वर्क्स अकाउंटेंट और कंपनी सचिव भी हैं।
एयरटेल लगातार अपने उपभोक्ताओं के दोनों फिजिकल और ऑनलाइन टच केंद्रों में सुधार के लिए निेवेश कर रही है। इसके लिए एयरटेल ने सभी उपभोक्ताओं की जरूरतों के लिहाज से देश भर में "कंपनी आउंड कंपनी ऑपरेटेड" एयरटेल स्टोर खोले हैं। अब तक एयरटेल ने विभिन्न प्रारूपों में देश भर में ऐसे 550 से अधिक स्टोरों की शुरुआत की है। ये स्टोर पूरे भारत में 2400 से अधिक मताधिकार खुदरा दुकानों से जुड़े हुए हैं।
साथ ही एयरटेल ने अपने उपभोक्ताओं के लिए सुविधाजनक ऑनलाइन टच पॉइंट पेश किये हैं, जो एयरटेल वेबसाइट और MyAirtel एप्लिकेशन पर एक एकीकृत ऑनलाइन इंटरफेस के माध्यम से प्रीपेड मोबाइल और डीटीएच खातों में पुनर्भरण (रीचार्ज) और पोस्टपेड तथा ब्रॉडबैंड बिलों का भुगतान कर सकते हैं। (शेयर मंथन, 08 नवंबर 2016)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"