शेयर मंथन में खोजें

मारुति सुजुकी का क्विकलीज (Quiklyz) के साथ सब्सक्रिप्शन सर्विस के लिए करार

कार बाजार की अग्रणी कंपनी मारुति सुजुकी ने क्विकलीज (Quiklyz) के साथ करार किया है।

कंपनी ने यह करार गाड़ियों के सब्सक्रिप्शन के लिए किया है। यह करार कंपनी ने महिंद्रा फाइनेंस के जरिए किया है। करार के तहत क्विकलीज (Quiklyz) ह्वाइट प्लेट सब्सक्रिप्शन का ऑफर देगा जहां पर गाड़ियां इसके इस्तेमाल करने वाले के नाम पर रजिस्टर होगा। यह सुविधा मारुति सुजुकी की कई रेंज के गाड़ियों के लिए मिलेगी। कंपनी ने कोलकाता बाजार से भी सब्सक्रिप्शन कार्यक्रम को जोड़ा है।
मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड यानी एमएसआईएल (MSIL) ने जुलाई 2020 में सब्सक्रिप्शन कार्यक्रम को बाजार में उतारा था। इस कार्यक्रम के तहत ग्राहकों को बिना खरीदे कंपनी की कई गाड़ियों को इस्तेमाल की अनुमति थी। इसके लिए ग्राहकों को एक निश्चित रकम जमा करनी पड़ती है। ग्राहक अपनी सुविधा के हिसाब से समय का विकल्प चुन सकते हैं।
मारुति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक यानी सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि, " ग्राहकों से मिले फीडबैक और सब्सक्राइब कार्यक्रम से सीख लेते हुए इसे अपग्रेड करने का काम कर रहे हैं। इससे मिले प्रोत्साहन के कारण कंपनी नए बाजार जैसे कोलकाता में भी इसका विस्तार कर रही है। साथ ही क्विकलीज (Quiklyz) के साथ महिंद्रा फाइनेंस के जरिए करार किया है।
क्विकलीज (Quiklyz) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और कारोबार प्रमुख तुरा मोहम्मद के मुताबिक, कार सब्सक्रिप्शन की संख्या में तेजी आ रही है। ग्राहकों का सभी सेगमेंट में गाड़ियों के मालिकाना हक के विचार में बदलाव देखने को मिल रहा है। कंपनी इस बाजार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने को प्रतिबद्ध है। इसलिए मारुति सुजुकी के साथ करार को लेकर काफी उत्साहित है। कंपनी मारुति सुजुकी पोर्टफोलियो के सभी रेंज के लिए सब्सक्रिप्शन मुहैया कराएगी।
मारुति सुजुकी के सब्सक्रिप्शन सर्विस 20 शहरों में उपलब्ध हैं,जिसमें दिल्ली-एनसीआर (NCR), बंगलुरू,हैदराबाद, पुणे, मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, इंदौर, मैंगलोर, मैसूर और कोलकाता शहर शामिल हैं। फिलहाल कंपनी के चार सब्सक्रिप्शन साझेदार हैं जिसमें क्विकलीज (Quiklyz),ओरिक्स (Orix), माइल्स (Myles) और एएलडी (ALD) शामिल हैं। मारुति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक यानी सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि भारत में कार सब्सक्रिप्शन ग्राहकों के लिए एक नया सिद्धांत है, लेकिन इस नई सर्विस के शुरू होने के 2 साल के भीतर इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। अभी तक इस सर्विस के लिए करीब 1 लाख पूछताक्ष (इनक्वायरी) किए जा चुके हैं। (शेयर मंथन, 17 फरवरी 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"