शेयर मंथन में खोजें

डेक्कन हेल्थकेयर (Deccan Healthcare) आईपीओ के जरिये जुटायेगी 40 करोड़ रुपये

पौष्टिक-औषधीय उत्पाद कंपनी डेक्कन हेल्थकेयर (Deccan Healthcare) बीएसई एसएमई (BSE SME) एक्सेचेंज पर आईपीओ (IPO) के जरिये 40 करोड़ रुपये जुटायेगी।

कंपनी का आईपीओ इश्यू 18 दिसंबर को खुल कर 20 दिसंबर को बंद होगा। इश्यू में 10 रुपये प्रति वाले शेयरों के लिए 95-100 रुपये का प्राइस बैंड रखा गया है।
बीएसई एसएमई एक्सचेंज को बीएसई ने छोटे और मध्यम आकार के उद्यमों (एसएमई) के लिए तैयार किया है, जिसके माध्यम से छोटी कंपनियाँ अपने विकास और विस्तार के लिए इक्विटी पूँजी जुटा सकती हैं।
आईपीओ के जरिये जुटायी गयी पूँजी का इस्तेमाल हैदराबाद में स्थित डेक्कन हेल्थकेयर 8 करोड़ रुपये का ऋण चुकाने, रुद्रपुर एवं उत्तराखंड में मौजूद अपने संयंत्र की क्षमता का विस्तार करने और अन्य सामान्य उद्देश्यों के लिए करेगी।
डेक्कन हेल्थकेयर बाल, त्वचा, हृदय और पाचन तंत्र के लिए पौष्टिक-औषधीय कहे जाने वाले सूक्ष्म पोषक तत्वों के लगभग 1,500 फॉर्मूलेशन बनाती और बेचती है। अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए कंपनी ने एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के जरिये बी यंग (BE YOUNG) ब्रांड भी शुरू किया है।
2010 में कंपनी ने गोली, कैप्सूल, जेल, तरल पदार्थ, मलहम और पाउडर जैसे उत्पादों में न्यूट्रास्यूटिकल्स का उत्पादन करने के लिए रुद्रपुर, उत्तराखंड में अपनी विनिर्माण इकाइयाँ स्थापना कीं। (शेयर मंथन, 14 दिसंबर 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"