शुक्रवार को खुलने जा रहा है केपीआर एग्रोकेम (KPR Agrochem) का आईपीओ (IPO)

केपीआर एग्रोकेम (KPR Agrochem) का आईपीओ (IPO) शुक्रवार 28 जून को खुलने जा रहा है।

केपीआर एग्रोकेम फसल की उपज बढ़ाने और सुरक्षा उत्पादों का उत्पादन करती है। कंपनी का आईपीओ इश्यू 02 जुलाई को बंद होगा, जिसमें शेयरों के लिए कीमत दायरा (Price Band) 59-61 रुपये रखा गया है।
प्रभुदास लिलाधर समूह की इकाई पीएल कैपिटल मार्केट्स केपीआर एग्रोकेम के आईपीओ की मुख्य प्रबंधक है। इश्यू के बाद कंपनी का शेयर बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE) पर सूचीबद्ध होगा।
केपीआर एग्रोकेम की फसल पोषक उत्पादों की प्रतिवर्ष क्षमता 5,55,000 मिलियन टन प्रति वर्ष (एमटीपीए), फसल सुरक्षा उत्पाद की 21,560 एमटीपीए, पशु आहार की 34,560 एमटीपीए, रसायन की 1,75,800 एमटीपीए और बीज प्रोसेसिंग की 15,000 एमटीपीए है।
कंपनी के आईपीओ इश्यू में 210 करोड़ रुपये के नये शेयरों के साथ ही प्रमोटरों और प्रमोटर समूहों द्वारा 1.2 करोड़ शेयर ऑफर-फॉर-सेल के जरिये बेचे जायेंगे। इश्यू में 4.3 लाख शेयर पात्र कर्मियों के लिए आरक्षित रखे गये हैं। साथ ही खुदरा और योग्य कर्मियों को 3 रुपये प्रति शेयर का डिस्काउंट भी दिया जायेगा।
केपीआर एग्रोकेम की योजना आईपीओ के जरिये जुटायी गयी पूँजी से कर्ज चुकाने, कार्यकारी पूँजी की जरूरतों को पूरा करने और सामान्य व्यवसायिक उद्देश्यों को पूरा करने की है। (शेयर मंथन, 27 जून 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अप्रैल 2019 अंक डाउनलोड करें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"