15 नवंबर से खुलने जा रहा है मंगलम ग्लोबल (Mangalam Global) का आईपीओ

2010 में शुरू की गयी मंगलम ग्लोबल एंटरप्राइजेज (Mangalam Global Enterprise) का एसएमई आईपीओ (SME IPO) शुकवार 15 नवंबर से आवेदन के लिए खुलने जा रहा है।

मंगलम ग्रुप (Mangalam Group) की मंगलम ग्लोबल घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए रिफाइंड कैस्टर ऑयल फर्स्ट स्टेज ग्रेड (एफएसजी), कैस्टर डी-ऑयल्ड केक और हाई प्रोटीन कैस्टर डी-ऑयल्ड केक का उत्पादन करती है। कैस्टर ऑयल का उपयोग लुब्रिकेंट्स, पेंट, सीलेंट, फार्मास्यूटिकल्स, स्याही केबल इन्सुलेटर, कपड़ा और रबड़ उद्योगों में किया जाता है।
मंगलम ग्लोबल एंटरप्राइजेज ने आईपीओ में 10 रुपये मूल कीमत वाले शेयरों का भाव 51 रुपये रखा है। किसी निवेशक को इश्यू में न्यूनतम 2,000 शेयरों के लिए आवेदन करना होगा, यानी एक निवेशक को कम के कम 1,02,000 रुपये का निवेश करना होगा। इश्यू में 42.30 लाख शेयर बेचे जायेंगे, जिससे कंपनी 21.57 करोड़ रुपये जुटा सकेगी।
मंगलम ग्लोबल का एसएमई आईपीओ 20 नवंबर को बंद होगा। इश्यू के बाद कंपनी में प्रमोटर शेयरधारिता 96.38% से घट कर 70.99% रह जायेगी। आईपीओ के बाद कंपनी का शेयर एनएसएई एसएमई (NSE SME) पर सूचीबद्ध होगा।
आईपीओ के जरिये जुटायी गयी पूँजी का इस्तेमाल मंगलम ग्लोबल कार्यकारी पूँजी जरूरतों को पूरा करने और और सामान्य कारोबारी उद्देश्यों के लिए करेगी। (शेयर मंथन, 13 नवंबर 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अप्रैल 2019 अंक डाउनलोड करें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"