शेयर मंथन में खोजें

मारुति (Maruti) के शेयर में मजबूती का रुझान : आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (ICICI Securities) के मुताबिक ऑटो शेयर विशेष रूप से मारुति ने मार्च में बाजार से बहुत पहले ही अपना सर्वकालिक रिकॉर्ड स्तर बना लिया था।

हालाँकि अभी मारुति के शेयर में कमजोरी के कोई संकेत नहीं है और शॉर्ट कवरिंग की वजह से इसमें मजबूती बढ़ी है। ब्रोकिंग फर्म का विश्वास है कि मारुति के शेयर में मौजूदा मजबूती का रूझान जारी रह सकता है और आगामी दिनों में इसके 2,850 की ओर जाने की उम्मीद है। ऑप्शन कारोबार में 2,500 के स्तर पर मारुति के अधिकतम कॉल सौदे हैं। कॉल सौदे कटने के बाद मारुति का शेयर 2,500 से ऊपर जाने की उम्मीद है।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की रिपोर्ट के मुताबिक बेहतर अर्थव्यवस्था संकेतों और आय और उपभोक्ता उत्साह में लगातार सुधार से उम्मीद है कि अगले दो से तीन सालों में (दबी हुई माँग और अनुकूल जनसांख्यिकी से लाभ के कारण) पीवी उद्योग तेजी से बढ़ेगा। नयी सरकार के गठन के बाद से ही बाजार वैल्यूएशन दोबारा रेखांकित हुआ है। ब्रोकिंग फर्म को उम्मीद है बाजार के औसत मूल्यांकन 16पीई की तुलना में मारुति के शेयर को ज्यादा मूल्यांकन मिलने की संभावना है। क्योंकि यह घरेलू अर्थव्यवस्था में सुधार से लाभ लेने वाली कंपनियों में से एक है। गुजरात इकाई में बड़े निवेश न होने से मारुति आगामी वर्षों में उच्च लाभांश भुगतान लेगी।  

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने 2410-2450 रुपये के दायरे में मारुति को खरीदने की सलाह दी है। अगले तीन महीनों की अवधि में मारुति का लक्ष्य 2820 रुपये रखा गया है, जबकि बंद होने के आधार पर घाटा काटने का स्तर 2230 रुपये रखा है।

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"