शेयर मंथन में खोजें

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के अंदर आतंकी ठिकानों को बनाया निशाना

खबरों के अनुसार भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के अंदर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग ठिकानों को निशाना बनाया है।

सूत्रों के हवाले से मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक मंगलवार 26 फरवरी सुबह साढ़े 3 बजे के करीब भारतीय वायुसेना के 12 मिराज विमानों ने एलओसी (LoC) पार करके पाकिस्तान के अंदर हमले किये हैं।
भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में घुस कर आतंकी कैंपों पर हमले कर उन्हें पूरी तरह से नष्ट कर दिया है। आतंकी ठिकानों पर 1000 किलोग्राम बम गिराये जाने की खबर है। हवाई हमले में कई आतंकी ठिकानों और लॉन्च पैड्स को बर्बाद किये जाने की खबर है। प्राप्त खबरों के मुताबिक बालाकोट, मुजफ्फराबाद और चकोटी में जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों को तबाह कर दिया गया है। जैश का अल्फा-3 कंट्रोल रूम भी नष्ट कर दिया गया है।
गौरतलब है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद कार्रवाई करते हुए वायुसेना ने पाकिस्तान की जमीन पर आतंकी ठिकानों पर हमले किये। पुलवामा आतंकी हमले में 40 से ज्यादा भारतीय जवान शहीद हुए थे। वायुसेना की कार्रवाई को पुलवामा हमले का बदला माना जा रहा है।
बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद इस तरह की कार्रवाई के कयास लगाये जा रहे थे। जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी। इससे पहले सितंबर 2016 में उरी में हुए आतंकी हमले के 11 दिन बाद ही भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक की थी।
ताजा खबर के मुताबिक राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल (Ajit Dobhal) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हवाई हमले के बारे में पूरी जानकारी दी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही सरकार की तरफ से पूरे मामले पर कोई औपचारिक बयान आ सकता है। (शेयर मंथन, 26 फरवरी 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"