शेयर मंथन में खोजें

तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, दक्षिणी कोंकण-गोवा में भारी बारिश के आसार - स्काईमेट (Skymet)

स्काईमेट (Skymet) के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान लक्षद्वीप में भारी से अति भारी बारिश जारी रहेगी।

केरल, कर्नाटक के तटों तथा लक्षद्वीप क्षेत्र पर समुद्र में स्थिति काफी खतरनाक होगी। इन भागों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवाएँ चलने की आशंका है। कुछ समय के लिए हवाओं की रफ्तार 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक जा सकती है। आंतरिक तमिलनाडु, केरल, तटीय कर्नाटक, दक्षिणी कोंकण-गोवा में मध्यम से भारी बारिश के आसार हैं।
वहीं तेलंगाना, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, विदर्भ, मराठवाडा, और मध्य महाराष्ट्र, दक्षिणी छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। राजस्थान के पश्चिमी भागों, गुजरात और दक्षिणी मध्य प्रदेश में हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम बारिश की संभावना है। जम्मू-कश्मीर और पूर्वोत्तर भारत में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं। दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण बेहद खराब श्रेणी में बना रहेगा।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल
पिछले 24 घंटों के दौरान लक्षद्वीप में भारी से अति भारी बारिश हुई। केरल और तमिलनाडु में भी कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश रिकॉर्ड की गयी। तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के बीच एक-दो स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गयी। तेलंगाना, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश रिकॉर्ड की गयी। दक्षिणी मध्य प्रदेश और गुजरात के भी कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई। छत्तीसगढ़, पश्चिमी राजस्थान और जम्मू-कश्मीर में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा हुई। दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति बेहद खराब श्रेणी में ही बनी रही।

देश भर में बने मौसमी सिस्टम
चक्रवाती तूफान महा इस समय लक्षद्वीप के पास है। 31 अक्टूबर को सुबह 8:30 बजे इसकी स्थिति 11 उत्तरी अक्षांश और 72.9 पूर्वी देशांतर पर थी। गोवा के तटों से एक ट्रफ केरल के दक्षिणी भागों तक बन गया है। बांग्लादेश और इससे सटे भागों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक अन्य चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पश्चिमी राजस्थान और इससे सटे इलाकों पर दिखाई दे रहा है। (शेयर मंथन, 31 अक्टूबर 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"