शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मंगलवार 18 जुलाई : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उपराष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के उम्मीदवार एम. वेंकैया नायडू (M. Venkaiah Naidu) और संप्रग (UPA) प्रत्याशी गोपालकृष्ण गाँधी (Gopalkrishna Gandhi ) ने मंगलवार को अपने पर्चे भरे। नये उपराष्ट्रपति के लिए चुनाव 5 अगस्त को होगा। मौजूदा उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का कार्यकाल 10 अगस्त को खत्म हो रहा है।

एम. वेंकैया नायडू के मंत्री पद से इस्तीफे के बाद कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी को सूचना और प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है, जबकि नरेंद्र सिंह तोमर को शहरी विकास मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

संसद के उच्च सदन राज्य सभा में बोलने की इजाजत न मिलने का हवाला देते हुए बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती (Mayawati) ने राज्य सभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।
उत्तर प्रदेश की विधान सभा में विस्फोटक पीईटीएन (PETN) की बरामदगी के मामले में गृह विभाग ने फोरेंसिक साइंस लेबोरैट्री (FSL) लखनऊ के निदेशक को बुलाया है।
अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सोमवार देर रात एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के तीन आतंकवादी मारे गये। मारे गये ये तीनों आतंकी अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हुए हमले में शामिल थे।
मुंबई पासपोर्ट ऑफिस ने विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक (Zakir Naik) का पासपोर्ट रद्द कर दिया है। मंगलवार को नाइक के राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) के सामने उपस्थित न होने के बाद यह कार्रवाई की गयी है।
पाकिस्तान की ओर से लगातार फायरिंग की वजह से नौशेरा सेक्टर के भिवानी के सरकारी हाईस्कूल में करीब 150 बच्चे और करीब 25 स्टाफ मेंबर स्कूल में फँसे हैं। इनको स्कूल से निकाल कर सुरक्षित जगह ले जाने के लिए बुलेट प्रूफ गाड़ियों का इस्तेमाल किया जा रहा है।
आनंदपाल सिंह (Anand Pal Singh) के साथ पुलिस मुठभेड़ की घटना और सांवराद में सुरेंद्र सिंह की मृत्यु की जाँच राजस्थान सरकार केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) से करवाने की सिफारिश करेगी।
उच्चतम न्यायालय के नौ न्यायाधीशों की संवैधानिक पीठ अब इस बात को तय करेगी कि 'राइट टू प्राइवेसी' यानी 'निजता का अधिकार' संविधान के तहत मूल अधिकार है या नहीं। दरअसल उच्चतम न्यायालय के पाँच न्यायाधीशों की पीठ ने मामले को नौ न्यायाधीशों की पीठ के पास भेज दिया है।
भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगे बांदीपोरा इलाके में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है और यहाँ के गुरेज क्षेत्र में जारी गोलीबारी में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है। (शेयर मंथन, 18 जुलाई 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"