शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

तीसरी तिमाही में आमदनी में 13% बढ़ोतरी की संभावनाः कोटक सिक्योरिटीज

कोटक सिक्योरिटीज (Kotak Securities) ने कहा है कि अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में कंपनियों की आमदनी में साल-दर-साल लगभग 13% की बढ़ोतरी हो सकती है।
रुपये में साल-दर-साल लगभग 14% की गिरावट की वजह से इस बढ़त में आईटी (IT) और ऑटो (Auto) क्षेत्रों का अहम योगदान रहने की उम्मीद है। दूसरी ओर बुनियादी ढाँचा क्षेत्र में कम माँग और निवेश गतिविधियों के धीमेपन की वजह से कैपिटल गुड्स (Capital Goods) और धातु (Metal) क्षेत्रों का योगदान नकारात्मक रह सकता है। ब्रोकिंग फर्म के इस अनुमान में बैंकिंग (Banking) और एनबीएफसी (NBFC) कंपनियों को शामिल नहीं किया गया है। 
कोटक सिक्योरिटीज ने अपनी ताजा रिपोर्ट में आगे कहा है कि कारोबारी साल 2013-14 की तीसरी तिमाही के दौरान बैंकों/ एनबीएफसी की शुद्ध ब्याज आय (Net Interest Income) में साल-दर-साल 13.2% की वृद्धि हो सकती है। फर्म ने इस दौरान निजी क्षेत्र के बैंकों के एनआईआई में 19.6% और सरकारी बैंकों के एनआईआई में 10.8% की बढ़ोतरी की संभावना व्यक्त की है। हालाँकि अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में जमा लागत में बढ़ोतरी का पूरा असर दिखने की वजह से बैंकों के शुद्ध ब्याज मार्जिन (Net Interest Margin) में तिमाही-दर-तिमाही कोई वृद्धि न होने या इसमें कमी आने की संभावना है। (शेयर मंथन, 07 जनवरी 2014)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"