शेयर मंथन में खोजें

सर्राफा की कीमतों में उच्च स्तर पर गिरावट की संभावना- एसएमसी

सर्राफा की कीमतों में उच्च स्तर से गिरावट होने की संभावना है। सोने की कीमतों में 50,900 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 50,100 रुपये तक गिरावट हो सकती है जबकि चांदी की कीमतों में 63,100 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 61,200 रुपये तक गिरावट हो सकती है।

अमेरिकी डॉलर के कमजोर होने के बावजूद आज सोने की कीमतें नरमी के साथ कारोबार कर रही है लेकिन कोरोना वायरस राहत विधेयक पर प्रगति के कारण गिरावट सीमित रही जबकि निवेशक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन के बीच पहले राष्ट्रपति चुनाव बहस पर नजर बनाये हुये है।  सोने की हाजिर कीमतें 0.1% बढ़कर 1,896.03 डॉलर प्रति औसतन हो गयी जबकि अमेरिकी सोना वायदा 0.1% की गिरावट के साथ 1,889.70 डॉलर के स्तर पर कारोबार कर रहा है। डॉलर सूचकांक प्रमुख करेंसियों के मुकाबले 0.1% नीचे कारोबार कर रहा है। ट्रंप और बिडेन आज थोड़ी ही देर बाद पहली राष्ट्रपति चुनाव बहस करेंगे।

अमेरिकी सदन के अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने ट्रेजरी सचिव स्टीव म्यूचिन से बात करने के बाद कहा है कि 2.2 ट्रिलियन डॉलर के नये कोरोना वायरस राहत विधेयक पर जल्दी ही समझौता हो जाने की उम्मीद है। उसने यह नहीं कहा कि नवीनतम प्रस्ताव पर मतदान कब होगा। ब्रसेल्स से कानूनी कार्रवाई के खतरे और गवर्निंग कंजर्वेटिव पार्टी के भीतर विरोध के बावजूद ब्रिटेन के हाउस ऑफ कॉमन्स ने मंगलवार को मंत्रियों को यूरोपीय संघ से अलग होने के समझौते के लिए कानून को मंजूरी दे दी है। चांदी की कीमतें 0.2% बढ़कर 24.22 डॉलर प्रति औसतन हो गयी। (शेयर मंथन, 30 सितंबर 2020)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"