शेयर मंथन में खोजें

सर्राफा की कीमतों में तेजी के रुझान - एसएमसी

सर्राफा की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना है। सोने की कीमतों में 50,600 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 51,000 रुपये तक बढ़ोतरी हो सकती है जबकि चांदी की कीमतों में काफी अधिक उठापटक हो सकती है और कीमतों में 63,300 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 64,100 रुपये तक बढ़ोतरी हो सकती है।

कोविड-19 की वैक्सीन की बढ़ती उम्मीदों के बीच अमेरिका में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि के कारण आज सोने की कीमतों में मामूली बदलाव हुआ है। सोने की हाजिर कीमतें 1,887.99 डॉलर प्रति औसतन के पास कारोबार कर रही हैं जबकि अमेरिकी सोना वायदा 0.1% बढ़कर 1,888.70 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। कल सर्राफा की कीमतों में 1.3% से अधिक की गिरावट हुई है क्योंकि दवा निर्माता मॉर्डन ने कहा कि अंतिम चरण के परीक्षणों के अंतरिम आँकड़ों के आधार पर उसकी वैक्सिन कोविड-19 को रोकने में 94.5% प्रभावी है।
फेडरल रिजर्व के वाइस चेयरमैन रिचर्ड क्लेरिडा ने सोमवार को कहा कि दो कोरोना वायरस वैक्सीन के सफल परीक्षणों से अमेरिकी आर्थिक रिकवरी अनुमान से अधिक तेजी से होने की उम्मीद बढ़ गयी है। राष्ट्रपति चुनाव जो बिडेन ने सोमवार को कांग्रेस के साथ आने और एक नया कोरोना वायरस राहत पैकेज पारित करने का आ“वान किया। कई नीति निर्माताओं ने कहा कि यूरो जोन को गहरी मंदी से उबरने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और यूरोपीय सेंट्रल बैंक और सरकारों दोनों से अधिक समर्थन की आवश्यकता है। अमेरिकी कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन के अनुसार 10 नवम्बर को समाप्त हफ्ते में सटोरियों ने कोमेक्स सोने में कुल लांग पोजिशन को 10,995 कॉन्टैंक्ट कम करके 110,957 कॉन्टैंक्ट कर दिया है। चांदी की कीमतें 0.1% गिरकर 24.74 डॉलर प्रति औसतन पर आ गयी। (शेयर मंथन, 17 नवंबर 2020)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"