शेयर मंथन में खोजें

सर्राफा में उच्च स्तर पर बिकवाली की संभावना - एसएमसी

सर्राफा की कीमतों में नरमी का रुझान रहने की संभावना है और उच्च स्तर से बिकवाली होने की संभावना है। सोने की कीमतों को 47,400 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 47,100 रुपये पर सहारा रह सकता है जबकि चांदी की कीमतों में नरमी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 63,600 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 62,500 रुपये पर सहारा रह सकता है।

डॉलर के कमजोर होने से आज सोने की कीमतों में बढ़त देखी जा रही है जबकि निवेशकों को अमेरिकी गैर-कृषि पेरोल आँकड़ों का इंतजार है जो फेडरल रिजर्व के आर्थिक समर्थन को कम करने के निर्णय के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। सोने की हाजिर की कीमतें 0.1% बढ़कर 1,812.27 डॉलर प्रति औसतन के नजदीक कारोबार कर रही है। अमेरिकी सोना वायदा 0.2% बढ़कर 1,816.00 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। शुक्रवार को, पॉवेल ने इस बात पर कोई संकेत नहीं दिया कि इस वर्ष में केंद्रीय बैंक अपनी संपत्ति खरीद में कटौती करने की योजना को कब शुरू कर सकता है और संकेत दिया कि वह ब्याज दरों को बढ़ाने के किसी भी अंतिम निर्णय को लेकर सतर्क रहेगा। पॉवेल के बयान के बाद डॉलर इंडेक्स को दो सप्ताह के निचले स्तर पर पहुँच गया, जिससे अन्य मुद्राओं को रखने वालों के लिए बुलियन की माँग को बढ़ावा मिला। क्लीवलैंड फेड के अध्यक्ष लोरेटा मेस्टर ने कहा कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था मजबूती से रिकवर कर रही है, लेकिन वह अभी तक आश्वस्त नहीं हैं कि हाल ही में मुद्रास्फीति के आँकड़ें केंद्रीय बैंक द्वारा एक साल पहले संशोधित मूल्य स्थिरता लक्ष्य को पूरा करने के लिए पर्याप्त हैं।
सरकारी अभियोजकों और फेडरल यूनिवर्सिटी ऑफ मिनस गेरैस की एक रिपोर्ट के अनुसार मोटे तौर पर 2019 और 2020 में ब्राजील के सोने के निर्यात का लगभग 28% अवैध खदानों से आया जो प्रभावी कानून प्रवर्तन की कमी की ओर इशारा करता है। चांदी की कीमतें 0.1% गिरकर 24.03 डॉलर प्रति औसतन पर आ गयी। (शेयर मंथन, 31 अगस्त 2021)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"