शेयर मंथन में खोजें

सर्राफा में तेजी का रुझान - एसएमसी

सर्राफा की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना है। सोने की कीमतों को 47,600 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 47,000 रुपये पर सहारा रह सकता है।

कीमतें यदि 47,100 रुपये के स्तर से ऊपर बनी रहती है तो खरीदारी बरकरार रह सकती है। चांदी की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 62,400 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 61,200 रुपये पर सहारा रह सकता है। निवेशकों द्वारा अमेरिकी मुद्रास्फीति के आँकड़ों और फेडरल रिजर्व की अंतिम नीति बैठक के मिनटों का इंतजार किये जाने के कारण आज सोने की कीमतों में स्थिरता है। मिनट से यह पता चलेगा कि केंद्रीय बैंक अपनी महामारी प्रोत्साहन को कब वापस लेना शुरू करेगा। तीन फेड नीति निर्माताओं ने मंगलवार को कहा कि अर्थव्यवस्था केंद्रीय बैंक द्वारा संकट-युग के अपने समर्थन को वापस लेने के लिए पर्याप्त रूप से ठीक हो गयी है, और उम्मी बढ़ रही है कि फेड अगले महीने अपनी मासिक बांड खरीद को कम करना शुरू कर देगा। जैसा कि दुनिया भर में मुद्रास्फीति के दबाव बढ़ा हैं, जिससे मुद्रा बाजार मूल्य निर्धारण के साथ आक्रामक ब्याज दर में वृद्धि कर रहे हैं, ज्यादातर मामलों में यह शर्त लगाई जाती है कि नीति को जल्द ही कड़ा कर दिया जायेगा और दर-निर्धारकों की तुलना में बहुत तेज गति से संकेत दिया जा रहा है।

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने कहा कि आपूर्ति श्रृंखला में लगातार व्यवधन और मुद्रास्फीति का दबाव वैश्विक अर्थव्यवस्था की कोविड-19 महामारी से उबरने में बाध डाल रहे हैं, और इसने संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य प्रमुख औद्योगिक शक्तियों के लिए विकास के आउटलुक में कटौती की है। (शेयर मंथन, 13 अक्टूबर 2021)

 

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"