शेयर मंथन में खोजें

सर्राफा बाजार में बरकरार रह सकती है नरमी - एसएमसी

सर्राफा की कीमतों के नरमी के रुझान के साथ सीमित दायरे कारोबार करने की संभावना है । सोने की कीमतों को 48,000 रुपये पर सहारा और 48,600 रुपये पर अड़चन रह सकता है।

चांदी की कीमतों में नरमी रहने की संभावना है और कीमतों को 65,000 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 63,500 रुपये पर सहारा रह सकता है। सोने की कीमतें पिछले सत्र में दो महीने के उच्च स्तर के करीब पहुँचने के बाद आज स्थिर कारोबार कर रही है क्योंकि अमेरिकी ट्रेजरी यील्ड में बढ़ोतरी और अगले सप्ताह होने वाली अमेरिकी फेडरल रिजर्व की बैठक में घटनाक्रम के आसपास सावधानी बरतने के बीच कीमतों की बढ़ोतरी पर रोक लगी है। बेंचमार्क यूएस ट्रेजरी की यील्ड मंगलवार को दो साल के उच्च स्तर पर पहुँच गयी, क्योंकि कारोबारियों ने फेड की 25-26 जनवरी को होने वाली बैठक से पहले, बेरोकटोक मुद्रास्फीति से निपटने के लिए अधिक आक्रामक नीति की संभावना का अनुमान लगाया है। डॉलर में गिरावट और यूक्रेन में भू-राजनीतिक तनाव के कारण कीमती धातुओं में सुरक्षित निवेश के लिए माँग में बढ़ोतरी होने से कल सोने की कीमतों में तीन महीने में सबसे अधिक बढ़त दर्ज की गयी।

रॉयटर्स द्वारा किये गये सर्वेक्षण के अनुसार, यूरो जोन मुद्रास्फीति एक महीने पहले की अपेक्षा 2022 में अधिक बढ़ोतरी की ओर अग्रसर है, जो महामारी की ओमिक्रॉन लहर के गुजरने के बाद यूरोपीय सेंट्रल बैंक पर नीति को कड़ा करने का दबाव डाल सकती है। बैंक ऑफ जापान ने अपने मुद्रास्फीति पूर्वानुमानों को बढ़ाया लेकिन कहा कि वह अपनी अति-ढीली मौद्रिक नीति को बदलने की जल्दी में नहीं है। (शेयर मंथन, 20 जनवरी 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"