शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल की कीमतों में बरकरार रह सकती है तेजी - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में तेजी बरकरार रह सकती है।

चीन ने अनुमान से कमजोर आँकड़ों के बाद 2019 में बेहतर शुरुआत के लिए फिर से अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन दिये जाने के संकेत के बाद कीमतों को मदद मिल रही है। चीन के केन्द्रीय बैंक ने कहा है कि वह खुले बाजार में अधिक नकदी डालेगा। पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना सात दिवसीय रिवर्स बॉन्ड पुनर्खरीद समझौते के तहत 250 अरब युआन (37 अरब डॉलर) और 28 दिवसीय रिवर्स रेपो के तहत 150 अरब युआन बाजार में डाल रहा है।
तांबे की कीमतों में 425 रुपये तक रिकवरी हो सकती हैं और कीमतों को 418 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। चीन की ओर से अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन और डॉलर के कमजोर होने के कारण लंदन में तांबे की कीमतों में लगातार तीसरे दिन बढ़त दर्ज की गयी।
जिंक की कीमतों के सीमित दायरे में रहने की संभावना है और कीमतों को 175 रुपये के स्तर पर सहारा और 180 रुपये के स्तर पर बाधा, लेड की कीमतों को 137 रुपये के स्तर पर सहारा और 141 रुपये के स्तर पर रुकावट एवं निकल की कीमतों में 830 रुपये तक रिकवरी जारी रह सकती है।
एल्युमीनियम की कीमतों में 130 रुपये के स्तर पर सहारे के साथ 132.00 रुपये तक बढ़त दर्ज की जा सकती है। नॉर्वे की एल्युमीनियम उत्पादक नोस्र्क हाइंडो ने कहा है कि ब्राजील स्थित उसकी एलुनोर्टे एलुमिना रिफाइनरी से प्रतिबंध हटा लिया है। (शेयर मंथन, 17 जनवरी 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"