शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल में बिकवाली का दबाव रहने की संभावना - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों पर बिकवाली का दबाव रहने की संभावना हैं और कीमतों को 4,460 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 4,380 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

आधिकारिक आँकड़ों के अनुसार अमेरिका में गैसोलीन के भंडार में बड़ी वृद्धि के बाद आज तेल की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है। दुनिया के सबसे बड़े उपभोक्ता के लिए कच्चे तेल की माँग कमजोर पड़ने की चिंता एक ऐसे समय में हुई जब दुनिया भर में आपूर्ति बढ़ रही है। अमेरिकी ऊर्जा विभाग के अनुसार 2 अप्रैल को सप्ताह में अमेरिकी कच्चे तेल का भंडार 3.5 मिलियन बैरल घटकर लगभग 502 मिलियन बैरल पर आ गयी, जबकि गैसोलीन के स्टॉक में 4 मिलियन बैरल की वृद्धि हुई है। अमेरिका और अन्य शक्तियों के ईरान के साथ परमाणु समझौते पर पुनः वार्ता के दौरान ईरान पर से कुछ प्रतिबंधें को हटाये जाने की संभावना के बाद ईरान की ओर से वैश्विक आपूर्ति में बढ़ोतरी हो सकती है। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने वैश्विक आर्थिक विकास के लिए अपना आउटलुक बढ़ाया है आौर कहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा प्राथमिक रूप से कोविड-19 से लड़ने के लिए अभूतपूर्व सार्वजनिक व्यय के कारण दुनिया भर में उत्पादन का अनुमान इस साल 6% रहने का अनुमान है।
नेचुरल गैस पर बिकवाली का दबाव रहने की संभावना हैं और कीमतों को 184 रुपये के स्तर पर सहारा और 192 रुपये के स्तर पर अड़चन रह सकता है। (शेयर मंथन, 08 अप्रैल 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"