शेयर मंथन में खोजें

टोरेंट पावर ने 25 मेगा वाट सोलर इकाई का अधिग्रहण किया

टोरेंट पावर ने 25 मेगा वाट सोलर पावर इकाई का अधिग्रहण किया है। कंपनी अधिग्रहण पर 163 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।

कंपनी ने विजुअल परसेप्ट सोलर प्रोजेक्ट्स के 100 फीसदी हिस्से का अधिग्रहण किया है। आपको बता दें कि कंपनी ने शेयर खरीद के लिए करार किया था। यह करार टोरेंट पावर, ब्लू डायमंड प्रॉपर्टीज, बलरामपुर चीनी मिल्स (सेलर्स) और विजुअल परसेप्ट सोलर प्रोजेक्ट्स के बीच था जिसकी जानकारी पहले ही दे दी गई थी। विजुअल परसेप्ट सोलर प्रोजेक्ट्स में ब्लू डायमंड प्रॉपर्टीज की 55 फीसदी जबकि बलरामपुर चीनी मिल्स की 45 फीसदी हिस्सेदारी थी। एसपीवी यानी स्पेशल परपस व्हीकल (SPV) गुजरात में 25 मेगा वाट सोलर पावर इकाई का संचालन करती है।
कंपनी ने सोलर प्रोजेक्ट से उत्पन्न होने वाली ऊर्जा की बिक्री के लिए गुजरात ऊर्जा विकास निगम के साथ 25 साल का करार कर रखा है। 10 फरवरी को एक्सचेंज को दी गई जानकारी में कंपनी ने अधिग्रहण के लिए 163 करोड़ के एंटरप्राइज वैल्यू का अनुमान लगाया था।
टोरेंट पावर देश की बड़ी पावर कंपनियों में से एक है। टोरेंट समूह की आय 20500 करोड़ रुपए है। कंपनी बिजली उत्पादन, ट्रांसमिशन और वितरण के कारोबार में है। टोरेंट पावर की कुल स्थापित उत्पादन क्षमता करीब 3.9 गीगा वाट है। इसमें से 2.7 गीगा वाट का उत्पादन गैस से और 0.8 गीगा वाट रिन्युएबल माध्यम के जरिए किया जाता है। (शेयर मंथन, 15 फरवरी 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"