शेयर मंथन में खोजें

नई सब्सिडियरी के जरिए फैशन कारोबार में उतरेगी रत्तनइंडिया एंटरप्राइजेज

रत्तनइंडिया एंटरप्राइजेज ने मंगलवार को एक नई सब्सिडियरी के गठन का ऐलान किया है। कंपनी की इस नई सब्सिडियरी के जरिए तेजी से बढ़ते अपैरल फैशन के कारोबार में उतरेगी।

कंपनी 'नियोब्रांड्स' के जरिए अपैरल फैशन कारोबार में उतरेगी। नियोब्रांड्स कई तरह के फैशन कैटेगरी के लिए हाउस ऑफ ब्रांड होगा। इसमें रोजाना फैशन, डेनिम, एथलिजर और परफॉर्मेस वियर कैटेगरी भी शामिल है। पहचे चरण के तहत ये सभी ब्रांड्स ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म्स के जरिए डायरेक्ट टू कंज्यूमर यानी डीटूसी (D2C) के तौर पर बेचे जाएंगे। रत्तनइंडिया एमटरप्राइजेज बिजनेस की चेयरपसर्न अंजली रत्तन ने कहा कि कंपनी पिछले कई सालों से इस दिशा में काम कर रही थी कि कंपनी अपना खुद का डायरेक्ट टू कंज्यूमर फैशन ब्रांड्स कई कैटेगरी में बाजार में उतारा जाएगा। भारत में फैशन इंडस्ट्री में तेजी से वृद्धि देखने को मिल रही है। कपड़ों की मांग ट्रेंडी के साथ प्रीमियम क्वालिटी ब्रांड्स में बहुत ज्यादा है। कंपनी के कई अलग-अलग कैटेगरी के ब्रांड्स इस बाजार में उपलब्ध अवसरों का फायदा उठाने के लिए तैयार है। कंपनी पुरुष और

महिलाओं के लिए फैशनेबल और उचित कीमतों पर बेहतर विकल्प मुहैया कराएगी। अक अनुमान के मुताबिक भारत में ई-कॉमर्स का मार्केट साइज यानी बाजार का आकार 80000 करोड़ रुपए का है। इस मार्केट की सालाना वृद्धि 30 फीसदी की है। अगले पांच सालों तक फैशन ई-कॉमर्स के मार्केट के 2.5 लाख करोड़ के दर से सालाना बढ़ने का अनुमान है। इस बाजार के बढ़ने के पीछे युवा आबादी के स्मार्टफोन से लैस होना है जिससे डिजिटल पहुंच आसान हो चुकी है।

 

(शेयर मंथन, 19 अप्रैल, 2023)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"