शेयर मंथन में खोजें

स्पेश्यालिटी केमिकल की आपूर्ति के लिए आरती इंडस्ट्रीज ने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया

आरती इंडस्ट्रीज ने गुरुवार को लंबी अवधि के लिए एक कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किया है। कंपनी ने यह कॉन्ट्रैक्ट मल्टीनेशनल कंपनी के साथ एक खास स्पेश्यालिटी केमिकल की आपूर्ति के लिए किया है।

 कंपनी ने यह करार 4 साल की अवधि के लिए किया है। इस कॉन्ट्रैक्ट के तहत तय की गई रकम 6000 करोड़ रुपये है। आपको बता दें कि पिछले एक महीने के दौरान कंपनी ने यह दूसरा कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया है। पिछले महीने की 27 दिसंबर को कंपनी ने एक वैश्विक स्तर की एग्रोकेमिकल कंपनी के साथ भी कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। इस करार की अवधि 9 साल की थी। साथ ही इस करार के तहत कंपनी को 3000 करोड़ रुपये की रकम मिलेगी। कॉन्ट्रैक्ट मिलने की खबर के बाद शेयर में तेजी देखने को मिली। कंपनी के शेयर में यह बढ़त पिछले दो महीने के दौरान किसी एक दिन की सबसे बड़ी बढ़त है। कंपनी के मुताबिक पिछले चार से पांच सालों में वॉल्यूम वृद्धि लंबी अवधि के रणनीति के मुताबिक रही है। कंपनी का मानना है कि मौजूदा कैपेक्स यानी पूंजीगत खर्च मांग को पूरा करने के लिए पर्याप्त है। कंपनी मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट के लिए अतिरिक्त कैपेक्स का इस्तेमाल नहीं करेगी। 

कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजेंद्र वी गोगरी ने कहा कि वैश्विक स्तर पर तमाम मैक्रो इकोनॉमिक चुनौतियों के बावजूद कॉन्ट्रैक्ट मिला है। यह कंपनी की इस क्षेत्र में उसकी विशेषज्ञता को दर्शाता है। कंपनी अपनी विशेषज्ञता को और बेहतर बनाने के लिए इनोवेशन, आरऐंडडी (R&D) यानी अनुसंधान और विकास पर जोर देते रहेगी। कंपनी का भविष्य में और साझेदार बनाने पर फोकस है।कंपनी का शेयर बीएसई (BSE) पर 4.90% चढ़ कर 611.60 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।  

(शेयर मंथन, 18 जनवरी 2023)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"