शेयर मंथन में खोजें

आनंद राधाकृष्णन (Anand Radhakrishnan) बने सुंदरम एसेट मैनेजमेंट कंपनी के सीईओ

सुंदरम एसेट मैनेजमेंट कंपनी (Sundaram AMC) ने अपने सीईओ के रूप में आनंद राधाकृष्णन (Anand Radhakrishnan) की नियुक्ति की घोषणा की है। यह सुंदरम एएमसी में आनंद राधाकृष्णन की दूसरी पारी है।

आनंद इससे पहले अगस्त 1996 से जुलाई 2004 तक यानी 8 साल इस कंपनी का हिस्सा रहे थे और उनकी यह दूसरी पारी एक तरह से घर-वापसी है। इससे पहले वे फ्रैंकलिन टेम्पलटन इंडिया में प्रबंध निदेशक (एमडी) और सीआईओ (इक्विटी) के रूप में कार्यरत थे। सुंदरम एएमसी ने अपने बयान में कहा है कि वर्तमान प्रबंध निदेशक सुनील सुब्रमण्यम 19 साल की समर्पित और अमूल्य सेवा के बाद जून 2024 में सेवानिवृत्त होने वाले हैं, और आनंद जुलाई 2024 में प्रबंध निदेशक का पद संभालेंगे।
इस नियुक्ति पर सुंदरम फाइनेंस के कार्यकारी उपाध्यक्ष हर्ष विजी ने कहा, “हमें अपनी टीम में आनंद का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। उनका नेतृत्व कौशल, हमारी संस्कृति के साथ सहज ताल-मेल और उनका व्यापक उद्योग अनुभव - ये सारी चीजें मिल कर कंपनी में उनके आने को महत्वपूर्ण बनाती हैं।"
सुंदरम म्यूचुअल के एमडी सुनील सुब्रमण्यम ने कहा, "मैं सुंदरम परिवार में आनंद का स्वागत करता हूँ और मुझे यकीन है कि उनके शामिल होने से ग्राहकों को बेहतर खुशी देने की हमारी क्षमता मजबूत होगी और आने वाले वर्षों में सुंदरम म्यूचुअल को नयी ऊँचाइयों पर ले जाने में मदद मिलेगी।"
सुंदरम एएमसी फंड प्रबंधन क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है, जिसके पास 31 जनवरी, 2024 तक 71,000 करोड़ रुपये से अधिक की प्रबंधन अधीन संपत्ति (एयूएम) है। सुंदरम ब्रांड के लगभग 13 लाख सक्रिय निवेशक हैं और देश भर में 81 शाखाओं का एक मजबूत जाल है, जिससे स्पष्ट है कि इसका एक मजबूत खुदरा फोकस है। सुंदरम एएमसी के पास विभिन्न निवेशकों की प्राथमिकताओं को पूरा करने वाले 16 इक्विटी, 5 हाइब्रिड और 9 फिक्स्ड-इन्कम फंडों का एक गुलदस्ता है। (शेयर मंथन, 12 फरवरी 2024)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"