शेयर मंथन में खोजें

बीएसई (BSE) ने लॉन्च की बीएसई स्टार एमएफ (BSE Star MF) ऐप्प

बीएसई स्टार म्यूचुअल फंड वितरण प्लेटफॉर्म लॉन्च करने के बाद बीएसई (BSE) ने 15 मई को मुम्बई में आयोजित एक कार्यक्रम में अपनी बीएसई स्टार एमएफ (BSE Star MF) ऐप्प पेश की है।

इस ऐप्प के जरिये वितरकों को लेन-देन निष्पादित करने, एसआईपी के लिए अधिकृत पत्र बनाने और लेन-देन शुरू होने पर सौदों पर नजर रखने और विश्लेषण करने में मदद करेगी। खबरों के अनुसार भविष्य में यह ऐप्प नये ग्राहकों को ऑनबोर्ड (जोड़ने) के लिए ऑनलाइन वीडियो केवाईसी को भी सपोर्ट करेगी।
बीएसई स्टार एमएफ मोबाइल ऐप्प वास्तविक समय के आधार पर उपभोक्ताओं को पंजीकृत करने और कागज रहित लेन-देन करने के लिए वितरक और आईएफए (स्वतंत्र वित्तीय सलाहकार) की सहायता करेगी।
गौरतलब है कि अप्रैल 2019 में बीएसई स्टार एमएफ प्लेटफॉर्म पर 42.6 लाख लेन-देन हुई। वहीं वित्त वर्ष 2017-18 में 1.70 करोड़ सौदों के मुकाबले 2018-19 में यह आँकड़ा 111% की जोरदार वृद्धि के साथ 3.5 करोड़ के पार पहुँच गया।
बीएसई स्टार एमएफ की इस नयी ऐप्प को गूगल प्लेस्टोर से 'BSE StarMF' नाम से ढूँढ कर डाउनलोड किया जा सकता है। ऐप्प को डाउनलोड करने पर आपको स्टार एमएफ की सदस्य पहचान संख्या देकर साइन अप करना होगा। (शेयर मंथन, 18 मई 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"