शेयर मंथन में खोजें

AMFI के नये अध्यक्ष चुने गये नवनीत मुनोट, एंथोनी हेरेदिया होंगे उपाध्यक्ष

हाल ही में सम्पन्न हुई एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (AMFI) बोर्ड बैठक में सदस्यों द्वारा नये अध्यक्ष और उपध्यक्ष का चुनाव किया गया। सितंबर 2023 में हुई ऐम्फी की 28वी वार्षिक आम सभा के बाद हुई बोर्ड बैठक में एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट के एमडी और सीईओ नवनीत मुनोट को ऐम्फी का अध्यक्ष और एंथोनी हेरेदिया को उपध्यक्ष चुना गया है। दोनों सदस्य ऐम्फी के नये अध्यक्ष और उपाध्क्ष का पदभार 16 अक्तूबर 2023 से संभालेंगे।

नवनीत मुनोट चार्टर्ड अकाउंटेंट और सीएफए चार्टर धारक हैं और साथ ही उनके पास तीन दशकों का वित्तीय क्षेत्र में काम करने का अनुभव भी है। ऐम्फी का अध्यक्ष चुने जाने पर मुनोट ने कहा कि ऐम्फी के अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभाना मेरे लिए सम्मान की बात है। इंडस्ट्री के लिए आने वाले अवसरों को लेकर भी मैं बहुत उत्साहित हूँ। इसके साथ ही मैं उद्योग के अपने साथियों के साथ काम करने और अपने बाजार नियामक सेबी के मार्गदर्शन में म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री को बुलंदियों पर ले जाने के लिए उत्सुक हूँ।

हम मिलकर अपने निवेशकों के वित्तीय कल्याण के काम करेंगे और देश में उन्नति का संचार करेंगे। एक संगठन के रूप में ऐम्फी के लिए, मैं मजबूत विरासत को जारी रखने और ऐम्फी 2.0 रणनीति पर निर्माण करने के लिए तत्पर हूं, जिसे ऐम्फी को मजबूत करने के लिए रेखांकित किया गया है।

ऐम्फी के बोर्ड सदस्यों ने महिंद्रा मनुलाइफ म्यूचुअल फंड के एमडी और सीईओ एंथोनी हेरेदिया को ऐम्फी का उपध्यक्ष के रूप में चुना है। एंथोनी हेरेदिया चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं और निवेश प्रबंधन उद्योग में उनके पास 26 साल से अधिक का अनुभव है।

हेरेदिया ने कहा कि ऐम्फी के उपाध्यक्ष के रूप में चुने जाने पर मुझे बेहद खुशी है। ये भारत के म्यूचुअल फंड उद्योग के विकास और विस्तार में अपना योगदान देने का महत्वपूर्ण अवसर है। मैं उद्योग जगत के अपने सहयोगियों और हितधारकों के साथ काम करने को लेकर बहुत उत्साहित हूँ।

(शेयर मंथन, 10 अक्तूबर 2023)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"