शेयर मंथन में खोजें

बंगलुरु में गोदरेज प्रॉपर्टीज ने 4 एकड़ जमीन खरीदी

रियल एस्टेट की दिग्गज कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज ने बंगलुरु में 4 एकड़ जमीन खरीदी है। कंपनी को इस प्रोजेक्ट से 1000 करोड़ रुपये की आय होने की उम्मीद है।

 हालाकि आय को बढ़ाकर 1250 करोड़ रुपये तक ले जाने की गुंजाइश है। इस जमीन अधिग्रहण के तहत 1 एकड़ अतिरिक्त जमीन खरीदने का प्रावधान मौजूद है। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग के जरिए यह जानकारी दी है। आपको बता दें कि गोदरेज प्रॉपर्टीज गोदरेज ग्रुप की कंपनी है। बंगलुरु में कंपनी ने आउटराइट आधार पर जमीन का अधिग्रहण किया है। बंगलुरु में जमीन अधिग्रहण के पीछे अपनी मौजूदगी को मजबूत करना है।

इस प्रोजेक्ट के तहत करीह 7 लाख वर्ग फुट जमीन विकसित होने का अनुमान है जिसकी बिक्री की जा सकती है। इसमें अलग-अलग तरह के प्रीमियम आवासीय अपार्टमेंट बनाए जाएंगे। कंपनी के मुताबिक यह प्रोजेक्ट राष्ट्रीय राजमार्ग-75, यशवंतपुर के सामने स्थित है। इस इलाके में पूरी तरह से विकसित व्यावसायिक और सामाजिक इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद है। इस इलाके में मेट्रो स्टेशन भी मौजूद है जिससे सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट तक जा सकते हैं। इस प्रोजेक्ट से बंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक जाने की भी सुविधा है। साथ ही आउटर रिंग रोड तक भी जा सकते हैं। कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी गौरव पांडेय ने कहा कि यशवंतपुर इलाका काफी महत्वपूर्ण है। इस जमीन अधिग्रहण से कंपनी की मौजूदगी और बढ़ेगी। हाल ही में कंपनी ने गोदरेज एरिस्टोक्रैट प्रोजेक्ट में 2600 करोड़ रुपये की इन्वेंट्री बेची है। यह गुरुग्राम के सेक्टर 49 में गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड पर स्थित है। कंपनी के 2000 करोड़ रुपये से ज्यादा के प्रोजेक्ट में अब तक का सफल प्रोजेक्ट साबित हुआ है। कंपनी का शेयर 0.70% चढ़ कर 2016 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

 

(शेयर मंथन, 01 जनवरी 2024)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"